Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assembly Election 2023: 'भाजपा का 5 राज्यों में चुनाव हारना लगभग तय', सीएम सिद्दरमैया ने बताई वजह

Assembly Election 2023 कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने बुधवार को भाजपा पर निशाना साधा है। सीएम ने पार्टी पर आरोप लगाया कि आईटी और ईडी के छापे धन इकट्ठा करने के लिए किए जा रहे हैं। सीएम सिद्दरमैया ने कहा कि अमीर व्यापारियों और ठेकेदारों को ब्लैकमेल किया जा रहा है क्योंकि पार्टी पहले की तरह धन जुटाने में असमर्थ है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 18 Oct 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने बीजेपी पर लगाया आरोप (फाइल फोटो)

पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने बुधवार को भाजपा पर निशाना साधा है। सीएम ने पार्टी पर आरोप लगाया कि आईटी और ईडी के छापे धन इकट्ठा करने के लिए किए जा रहे हैं। सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि अमीर व्यापारियों और ठेकेदारों को ब्लैकमेल किया जा रहा है क्योंकि पार्टी पहले की तरह धन जुटाने में असमर्थ है। और आने वाले पांच राज्यों के चुनाव में हार लगभग तय है। 

अपने नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के लिए भाजपा और उसके नेताओं पर निशाना साधते हुए सीएम ने दावा किया कि जेपी नड्डा के नेतृत्व वाली पार्टी पहले से ही आगामी चुनावों में अपनी हार के लिए बहाने ढूंढ रही है।

मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने भाजपा के इस आरोप पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि हाल ही में आईटी विभाग की तलाशी के दौरान ठेकेदारों से बरामद करोड़ों रुपये, पांच राज्यों में चुनावों के लिए पार्टी को वित्त पोषित करने के लिए कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस के इशारे पर एकत्र किया गया कमीशन का पैसा था।

भाजपा पहले की तरह धन जुटाने में नहीं है सक्षम

सिद्धारमैया ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा,"भाजपा पहले की तरह धन जुटाने में सक्षम नहीं हो पा रही है क्योंकि आगामी पांच राज्यों के चुनावों के साथ-साथ 2024 के लोकसभा चुनावों में भी उनकी हार लगभग तय है। इसके अलावा, कर्नाटक में 40 प्रतिशत कमीशन का उसका सबसे बड़ा स्रोत भी है। इसलिए, अमीर व्यापारियों और ठेकेदारों को ब्लैकमेल कर पैसा इकट्ठा करने के लिए आईटी-ईडी के हमले किए जा रहे हैं।"

बीजेपी बेकार के बहाने ढूंढ रही है

सीएम ने दावा किया कि हालिया राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार तय दिख रही है। "इसलिए, पार्टी पहले से ही अपनी हार को स्पष्ट करने के लिए बेकार बहाने ढूंढ रही है। यह आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर चुनाव के अगले दिन भाजपा की ओर से एक बयान आए जिसमें कहा जाए कि हम कांग्रेस पार्टी की धन शक्ति के कारण हार गए।"

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi Telangana Visit: BRS नेता ने राहुल को बताया 'चुनावी गांधी', बोलीं- 'आप यहां प्रसिद्ध अनकापुर चिकन का स्वाद ले सकते हैं'

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Elections 2023: पंडरिया विधानसभा सीट से BJP प्रत्‍याशी होंगी भावना बोहरा, पार्टी ने जारी की एक और लिस्ट