Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सर्वदलीय बैठक से एक्स पर लाइव पोस्ट कर रहे थे जयराम रमेश, भड़की BJP ने दे डाली नसीहत

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (Congress General Secretary Jairam Ramesh) रविवार को सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए। इस दौरान वह बैठक में हो रही चर्चा को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी शेयर कर दी। इस पर भाजपा ने कांग्रेस नेता को खरी-खरी सुनाई और पार्टी को बड़ी नसीहत भी दे डाली। इस पर भाजपा के आइटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने शिष्टाचार और प्रोटोकाल की याद दिला दी।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 21 Jul 2024 09:52 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ( फाइल फोटो )

पीटीआई, नई दिल्ली। भाजपा ने रविवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश की सर्वदलीय बैठक में विभिन्न दलों द्वारा उठाए गए कुछ मुद्दों को 'लाइव पोस्ट' करने के लिए आलोचना की और कहा कि विपक्षी पार्टी को अगली बार अधिक अनुभवी व्यक्ति को भेजने पर विचार करना चाहिए।

सर्वदलीय बैठक में शामिल जयराम ने विचार-विमर्श के दौरान ही एक्स पर पोस्ट किया, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज सदन के नेताओं की सर्वदलीय बैठक में जदयू नेता ने बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगा। वाईएसआरसीपी नेता ने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगा। अजीब बात यह है कि TDP नेता इस मामले पर चुप रहे।

अधिक अनुभवी लोगों को भेजने पर विचार करे कांग्रेस

इस पर भाजपा के आइटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि इन सर्वदलीय बैठकों के साथ एक निश्चित शिष्टाचार और प्रोटोकाल जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा, मीडिया ब्रीफिंग से पहले विचारों का स्वतंत्र और स्पष्ट आदान-प्रदान होता है। लेकिन, जयराम रमेश की टाइमलाइन पर नजर डालें तो ऐसा लगता है कि वह कार्यवाही को लाइव पोस्ट कर रहे थे। अगली बार कांग्रेस को इन बैठकों के लिए अधिक अनुभवी लोगों को भेजने पर विचार करना चाहिए।

जयराम ने बैठक से जुड़ी चर्चाओं को किया एक्स पर पोस्ट 

उल्लेखनीय है कि जयराम के पोस्ट का राजनीतिक पहलू भी था, क्योंकि उन्होंने दो क्षेत्रीय दलों की मांगों को उजागर किया था। इनमें जदयू भाजपा की सहयोगी पार्टी है। विशेष राज्य का दर्जा देना केंद्र सरकार के लिए एक पेचीदा मुद्दा है। अधिकारियों ने तर्क दिया है कि सरकार द्वारा स्वीकार की गई वित्त आयोग की सिफारिशें ऐसी संभावना पर रोक लगाती हैं।

यह भी पढ़ें- बजट सत्र से पहले केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, विपक्ष से की संसद की पवित्रता बनाए रखने की अपील