Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu And Kashmir Election: 'क्या पहले सो रही थी कांग्रेस' 5 विधायकों के मनोयन पर Ravindra Raina का तंज

Jammu And Kashmir Election एलजी द्वारा पांच विधायकों को मनोनीत किए जाने को लेकर सवाल पूछे जाने पर जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि यह एक संवैधानिक प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश की संसद में 2023 में जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन संशोधन बिल पेश किया गया था जिस पर दोनों सदनों में बहस हुई थी और यह बिल पास हुआ था।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 08 Oct 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
Jammu And Kashmir Election: राज्यभर में भाजपा 35 सीटें जीतने में कामयाब रहेगी: रविंद्र रैना

एएनआई, श्रीनगर। Jammu Ka जम्मू-कश्मीर में आज (08-10-24) चुनाव नतीजे सामने आने वाले हैं। चुनावी नतीजे से पहले जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना (Ravindra Raina) मंगलवार सुबह जम्मू के मां दुर्गा अष्टभवानी मंदिर में दर्शन-पूजन करने पहुंचे।

पूजा करने के बाद उन्होंने चुनावी नतीजे को लेकर पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने दावा किया कि जम्मू रीजन में पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी। वहीं, राज्यभर में भाजपा 35 सीटें जीतने में कामयाब रहेगी।

एलजी द्वारा पांच विधायकों के मनोनयन पर क्या बोले रविंद्र रैना?

जब उनसे एलजी द्वारा पांच विधायकों को मनोनयित किए जाने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होने कहा कि यह एक संवैधानिक प्रक्रिया है। उन्होंने कहा,"हमारे देश की संसद में 2023 में जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन संशोधन बिल पेश किया गया था, जिस पर दोनों सदनों में बहस हुई थी और यह बिल पास हुआ था।"

उन्होंने कहा कि जब यह बिल पार्लियामेंट में रखा गया था और इसके प्रावधानों पर विस्तृत चर्चा हुई थी, तब क्या कांग्रेस सो रही थी। कांग्रेस को आज याद आया है कि जम्मू-कश्मीर असेंबली में पांच नॉमिनेटेड मेंबर्स होंगे। संसद में जब यह बिल पेश हुआ था, तब फारूक अब्दुल्ला, राहुल गांधी वहां मौजूद थे। उस वक्त उन्होंने आपत्ति क्यों नहीं जताई थी।

'30 से 35 सीटें जीत रही भाजपा'

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि जम्मू-कश्मीर में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनती है तो क्या बीजेपी पीडीपी या नेशनल कॉन्फ्रेंस से सरकार बनाने के लिए हाथ मिलाएगी? इस सवाल के जवाब देते हुए रविंद्र रैना ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि बीजेपी अपने दम पर 30 से 35 सीटें जीतने में सफल रहेगी।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के पर्वतीय क्षेत्रों में बीजेपी समर्थित 15 प्रत्याशी जीत दर्ज करेंगे, ऐसा मुझे लगता है. कुछ मित्र दलों के कैंडिडेट भी जीत दर्ज करेंगे। इन सभी के साथ बीजेपी सरकार बनाने में सफल होगी।'

यह भी पढ़ें: 'थोड़े इंतजार का मजा लीज‍िए...', नौशहरा विधानसभा से BJP उम्मीदवार रविंदर रैना ने मतगणना से पहले कर द‍िया बड़ा दावा