Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'क्या राहुल गांधी के पास राज्य का दर्जा दिलाने की पावर है?' जम्मू में कांग्रेस नेता पर बरसे अमित शाह

Jammu Kashmir Election जम्मू के पलौरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा। उन्होंने कहाराहुल गांधी कहते हैं कि वे जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करेंगे। हालांकि यह उनके धोखे का हिस्सा है क्योंकि राज्य का दर्जा बहाल करने का अधिकार केवल केंद्र सरकार के पास है। मैंने वादा किया है कि जम्मू-कश्मीर को जल्द ही राज्य का दर्ज मिलेगा।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 07 Sep 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
जम्मू के पलौरा में अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया।(फोटो सोर्स: भाजपा)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Election) को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)  की मौजूदगी में जम्मू के भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। न्होंने कहा कि आर्टिकल 370 इतिहास बन चुका है, ये कभी भी लौटकर नहीं आ सकता। हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जम्मू-कश्मीर को जल्द ही राज्य का दर्ज मिलने वाला है।

राहुल गांधी लोगों को गुमराह कर रहे: अमित शाह

वहीं, जम्मू के पलौरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,"राहुल गांधी कहते हैं कि वे जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करेंगे।

हालांकि, यह उनके धोखे का हिस्सा है क्योंकि राज्य का दर्जा बहाल करने का अधिकार केवल केंद्र सरकार के पास है। मैंने खुद संसद में घोषणा की है कि चुनाव खत्म होने के कुछ समय बाद जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा। राहुल गांधी, लोगों को गुमराह करना बंद करें!"

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

बता दें कि चार सितंबर को राहुल गांधी ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर से राज्य का दर्जा छीना गया है,लेकिन हम इसे वापस दिलाएंगे। कांग्रेस सांसद ने कहा था कि 1947 के बाद पहली बार एक राज्य से स्टेटहुड का दर्जा छीना गया। बीजेपी-संघ कुछ भी कहें, हम जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनका स्टेटहुड वापस दिलाकर रहेंगे। 

यह भी पढ़ें: 'बाबा मन्हास की कसम खाकर कहता हूं, 370 वापस नहीं लाने दूंगा', अमित शाह ने राहुल गांधी को दी चुनौती