Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुझे अगले जन्म का इंतजार करना पड़ेगा... अमिताभ के नाम को लेकर फिर भड़कीं जया बच्चन, तो मनोहर लाल ने दिया जवाब

Jaya Bachchan on Amitabh name सांसद जया बच्चन ने आज एक बार फिर संसद में विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने अपने पति और अभिनेता अमिताभ बच्चन का नाम उनके नाम के आगे जोड़ने से इनकार कर दिया। सोमवार के सत्र में भी उन्होंने इसी तरह बवाल किया था। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने इस बार उन्हें खुलकर जवाब दिया।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 05 Aug 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
Jaya Bachchan on Amitabh name जया बच्चन फिर भड़कीं।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Jaya Bachchan on Amitabh name संसद में एक बार फिर जया बच्चन के बयान पर हंगामा छिड़ गया। समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने आज एक विवाद खड़ा कर दिया, जब उन्होंने अपने पति और अभिनेता अमिताभ बच्चन का नाम लेने से इनकार कर दिया था। सोमवार के सत्र में भी उन्होंने इसी तरह के विचार दोहराए।

धनखड़ बोले- आधिकारिक रूप से बदलें नाम

हालांकि, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने इस बार उन्हें खुलकर जवाब दिया। धनखड़ ने कहा, 

मैडम आप बदल दीजिए, मैं बदल दूंगा। आपने अपने निर्वाचन प्रमाण पत्र के लिए जो नाम प्रस्तुत किया है, उसे बदलने की एक प्रक्रिया है। मैंने 1989 में खुद इस प्रावधान का उपयोग किया था और यह सभी सदस्यों के लिए उपलब्ध है। कृपया इसे आधिकारिक रूप से बदल दें।

मनोहर लाल ने खास अंदाज में दिया जवाब

जया बच्चन के बाद आवास एवं शहरी मामलो के मंत्री मनोहर लाल जैसे ही बोलने के लिए उठे तो जया ने कहा कि जैसे मुझे मेरे पति के नाम से बुलाया जाता है, इन सभी को भी पत्नी के नाम से बुलाएं। इस पर धनखड़ ने कहा कि मैं तो कई बार अपनी पत्नी के नाम का आगे इस्तेमाल कर चुका हूं।

 

मनोहर लाल ने उठते ही कहा कि अगर वो चाहती है कि मेरे नाम के साथ कुछ जोड़ा जाए तो मैं जवाब दे दूं कि मुझे ऐसा करने के लिए अगले जन्म का इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल, मनोहर लाल खट्टर ने शादी नहीं की है।