Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अग्निवीर योजना से लोगों में नाराजगी है...' JDU नेता ने दोहरा दी विपक्षी नेताओं की बात; बताया UCC पर क्या है पार्टी की राय

JDU leader on Agniveer scheme जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि अग्निवीर योजना को लेकर मतदाता नाराज हैं। हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं उन पर विस्तार से चर्चा की जाए और उन्हें दूर किया जाए। उन्होंने आगे कहायूसीसी पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर सीएम नीतीश कुमार ने विधि आयोग के प्रमुख को पत्र लिखा था।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 06 Jun 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
अग्नीवीर योजना और यूसीसी पर जेडीयू नेता ने बयान दिया है।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। JDU leader on Agniveer scheme। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। हालांकि, इस बार भाजपा अपने दमपर बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई है। जेडीयू और टीडीपी की मदद से एनडीए सरकार चलने वाली है।

विपक्ष का कहना है कि मोदी सरकार द्वारा लाई गई अग्निवीर योजना से लोगों में नाराजगी है। विपक्ष के इस बात को आज जेडीयू नेता केसी त्यागी ने भी दोहराया है।

यूसीसी पर जेडीयू नेता ने क्या कहा? 

उन्होंने कहा,"अग्निवीर योजना को लेकर मतदाता नाराज हैं। हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं, उन पर विस्तार से चर्चा की जाए और उन्हें दूर किया जाए। उन्होंने आगे कहा,"यूसीसी पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर सीएम नीतीश कुमार ने विधि आयोग के प्रमुख को पत्र लिखा था। हम इसके खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सभी हितधारकों से बात करके इसका समाधान निकाला जाना चाहिए।"

केसी त्यागी ने आगे जातिगत जनगणना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "देश में किसी भी पार्टी ने जाति आधारित जनगणना को ना नहीं कहा है। बिहार ने रास्ता दिखाया है। प्रधानमंत्री ने भी सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल में इसका विरोध नहीं किया।

उन्होंने आगे कहा,"जाति आधारित जनगणना समय की मांग है। हम इसे आगे बढ़ाएंगे।" उन्होंने यह भी कहा, "कोई पूर्व शर्त नहीं है। बिना शर्त समर्थन है। लेकिन बिहार को विशेष दर्जा दिया जाना हमारे दिल में है।"

टीडीपी-जेडीयू के सहारे मोदी सरकार

लोकसभा चुनाव की सीटों की बात करें तो एनडीए के खाते में 293 सीटें हैं और आई.एन.डी.आई के खाते में 240 सीटें हैं। इस बार भाजपा को टीडीपी और जेडीयू के समर्थन के साथ सरकार चलानी होगी।

बुधवार को राजग के सहयोगी दलों ने नरेन्द्र मोदी को सर्वसम्मति से अपना नेता चुन लिया है। बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जल्द-से-जल्द सरकार के गठन की प्रक्रिया पूरी करने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें: Chandrababu Naidu Oath Ceremony: चंद्रबाबू नायडू 9 नहीं 12 जून को लेंगे CM पद की शपथ, इस वजह से समारोह हुआ पोस्टपोन