Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कम्युनिस्ट पार्टी के लोग शामिल हैं', हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर जेपी नड्डा ने पूछा- केरल सरकार ने एक्शन क्यों नहीं लिया?

Hema Committee Report मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई बड़े खुलासे करने वाली हेमा समिति की रिपोर्ट को लेकर मचे बवाल के बीच भाजपा ने मामले पर केरल सरकार पर हमला बोला है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केरल सरकार पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें खुद कम्युनिस्ट पार्टी के लोग शामिल हैं। उन्होंने पूछा कि सरकार इस पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 01 Sep 2024 05:36 PM (IST)
Hero Image
जेपी नड्डा ने पूछा कि रिपोर्ट में न्याय मिलने पर देरी क्यों ही रही है। (File Image)

एएनआई, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हेमा समिति रिपोर्ट को लेकर केरल सरकार पर उठाते हुए कहा कि सरकार मामले में जानबूझकर एक्शन नहीं ले रही है, क्योंकि इसमें कम्युनिस्ट पार्टी के लोग भी शामिल हैं। जेपी नड्डा ने पूछा कि रिपोर्ट में न्याय मिलने पर देरी क्यों ही रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में केरल सरकार ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को लेकर हेमा समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक की थी, जिसमें बताया गया है कि फिल्म इंडस्ट्री में कथित तौर पर बड़े पैमाने पर महिलाओं का शोषण किया जाता है और जो महिला इसका विरोध करती है, उसे इंडस्ट्री से बैन कर दिया जाता है। रिपोर्ट के अनुसार बड़े-बड़े डायरेक्टर्स, एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स भी इसमें शामिल हैं।

जेपी नड्डा ने उठाए राज्य सरकार पर सवाल

अब रिपोर्ट को लेकर भाजपा ने केरल सरकार पर हमला बोला है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भाजपा अध्यक्ष ने पलक्कड़ में विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिष्ठित हस्तियों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि हेमा समिति की रिपोर्ट पर न्याय में देरी क्यों हो रही है, केरल सरकार को कार्रवाई करने से कौन रोक रहा है?

— ANI (@ANI) September 1, 2024

क्या छिपाना चाहते हैं? नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा, 'आपको क्या परेशान कर रहा है? क्योंकि आप यह उसी का हिस्सा है। या कुछ ऐसा है, जिसे आप छिपाना चाहते हैं, क्योंकि आपके लोग इसमें शामिल हैं। मुझे यह कहते हुए बहुत दुख हो रहा है कि हेमा समिति की रिपोर्ट में विशेष रूप से कहा गया है कि कम्युनिस्ट पार्टी के लोग शामिल हैं। मुख्यमंत्री को इस मामले में सामने आना चाहिए।'