Move to Jagran APP

वक्फ बोर्ड की बैठक में BJP और TMC सांसद के बीच झड़प, कल्याण बनर्जी को लगी चोट; VIDEO

JPC meeting on Waqf Bill वक्फ बोर्ड की बैठक में भाजपा और टीएमसी के सांसदों के बीच झड़प हो गई। टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय के बीच तीखी नोकझोंक हुई। तकरार इतना बढ़ गया कि कल्याण बनर्जी ने शीशे की बोतल उठाकर मेज पर पटकी जिसकी वजह से वो घायल हो गए। इसके बाद बैठक को स्थगित कर दिया गया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 22 Oct 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
क्फ बोर्ड की बैठक में भाजपा और टीएमसी के सांसदों के बीच झड़प।(फोटो सोर्स: एएनआई)

 एएनआई, नई दिल्ली।JPC meeting on Waqf Bill। वक्फ बोर्ड की बैठक में भाजपा और टीएमसी के सांसदों के बीच झड़प हो गई। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय के बीच झड़प हो गई। झड़प के बाद मीटिंग को स्थगित कर दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, चोटिल होने के बाद कल्याण बनर्जी को तुरंत फर्स्ट एड के लिए ले जाया गया। उनके हाथों में चार टांके भी लगे।

टीएम सांसद हुए चोटिल 

दोनों नेताओं के बीच मीटिंग के दौरान मारपीट की नौबत आ गई थी।  झड़प के दौरान कल्याण बनर्जी ने वहां रखी कांच की पानी की बोतल उठाकर मेज पर मारी और गलती से खुद को चोटिल कर लिया। समाचार एजेंसी एएनआई की वीडियो में देखा जा सकता है कि कल्याण बनर्जी को पकड़कर आईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ले जा रहे हैं।

कल्याण बनर्जी की बात पर अभिजीत गंगोपाध्याय ने जताई थी आपत्ति

इस बैठक में कई रिटायर्ड जज, वरिष्ठ अधिवक्ता और कई लोग मौजूद थे। मीटिंग के दौरान अचानक कल्याण बनर्जी उठकर बोलने लगे। जब वह बीच में बोलने लगे तो अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई।, जिसके बाद दोनों सांसदों के बीच नोकझोंक शुरू हो गई।

 कल्याण बनर्जी को एक दिन के लिए किया गया सस्पेंड 

दोनों सांसदों के बीच जब बहस चल रही थी तो उस दौरान कल्याण बनर्जी को गुस्सा आया और उन्होंने पास रखी शीशे की बोतल टेबल पर पटक दी। कल्याण बनर्जी ने कहा मुझे कुछ पूछना है। इस बात पर चेयरमैन ने उन्हें रोका। इसके बाद बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के बीच तीखी बहस शुरू हुई।

इस घटना के बाद कल्याण बनर्जी को जेपीसी से एक दिन के लिए सस्पेंड किया गया। अभद्र व्यवहार के लिए सांसद कल्याण बनर्जी को एक दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। वे अगली बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगे। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने उनके सस्पेंशन के लिए प्रस्ताव रखा था। इसपर 9-8 से वोटिंग हुई।

यह भी पढ़ें: 'विपक्षी सांसदों ने JPC चीफ जगदंबिका पाल को दी धमकी', तेजस्वी सूर्या का बड़ा आरोप