Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किसान आंदलोन में शामिल 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला पर कंगना रनौत ने क्या कहा था? 4 साल पहले नवनिर्वाचित सांसद से हुई थी ये गलती

Kangana Ranaut Slapped चार साल पहले मंडी से नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत ने एक्स पर सीएए और किसान आंदोलन को लेकर एक पोस्ट किया था जिसपर काफी बवाल मचा था। कंगना के इस पोस्ट से सीआईएसएफ महिला कुलविंदर कौर भी आहत हुई थीं। दरअसल कंगना ने पंजाब की 80 साल की एक बुजुर्ग महिला किसान को बिलिकिस बानो बताते हुए एक पोस्ट किया था।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 07 Jun 2024 08:46 AM (IST)
Hero Image
कंगना रनौत ने चार साल पहले एक बयान दिया था, जिससे सीआईएसएफ महिला नाराज थीं।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से सांसद का चुनाव जीतने वाली कंगना रनौत को गुरुवार को एक सीआईएसएफ की महिला जवान  कुलविंदर कौर (Kulwinder Kaur) ने थप्पड़ जड़ दिया।  

एयरपोर्ट लाउंज में सिक्योरिटी चेक के दौरान कंगना और कुलविंदर कौर (Kulwinder Kaur Vs Kangana Ranaut) के बीच बहस हो गई। यह बहस कंगना की ओर से किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर दिए गए बयानों को लेकर हुई।

कंगना के दिए बयान से दुखी थीं कुलविंदर कौर

कुलविंदर कौर का कहना है कि साल 2020-21 में हुए किसान आंदोलन के दौरान कंगना ने किसानों के खिलाफ अभ्रद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। उनकी मां भी किसान आंदोलन का हिस्सा थीं। कंगना के बयान से वो काफी आहत हुईं थीं।

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हुए किसान आंदोलन के दौरान कंगना ने एक्स पर एक पोस्ट किया था। कंगना ने पंजाब की 80 साल की एक बुजुर्ग महिला किसान को बिलिकिस बानो बताते हुए एक पोस्ट किया था। कंगना ने जिस 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की तस्वीर पोस्ट की थी वो मोहिंदर कौर थीं।

कंगना ने  मोहिंदर कौर को बिलकिस बानो समझने की गलती करते हुए 'हा हां, ये वही दादी हैं जिन्हें टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल किया गया था और ये 100 रुपये में उपलब्ध हैं।"  गौरतलब है कि बाद में कंगना ने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया।

कंगना के साथ बहस करने वालीं कुलविंदर कौर का कहना है कि इसने (कंगान रनौत) बोला था किसान आंदोलन में 100-100 रुपये में महिलाएं बैठती थीं। वहां मेरी मां भी थी।'

जयराम ठाकुर ने जताई चिंता

हवाई अड्डे पर महिला सांसद के साथ घटित घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस हमले पर चिंता जाहिर की। उनका कहना है कि ये बहुत ही गंभीर मामला है।

इंटरनेट मीडिया पर प्रदेश के लोगों की ओर से लिखा जा रहा है कि ये हमला कंगना रनौत पर नहीं किया गया है, ये हमला हिमाचल प्रदेश की अस्मिता पर हुआ है। यहां तक लिखा जा रहा है कि पंजाब सरकार और हिमाचल सरकार ने क्या कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत के साथ चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर बदसलूकी, CISF की महिला जवान ने जड़ा थप्पड़; देखें VIDEO