Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kapil Sibal: 'हम सभी पार्ट-टाइमर हैं...', संसदीय प्रक्रियाओं को लेकर धनखड़ से क्यों नाराज हुए कपिल सिब्बल?

Kapil Sibal angry with jagdep Dhankhar राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ पर उनके संसदीय प्रक्रियाओं को लेकर दिए बयान पर कपिल सिब्बल ने निशाना साधा है। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की नए आपराधिक कानूनों पर टिप्पणी की आलोचना करने पर सिब्बल ने धनखड़ पर नाराजगी जताई है। सिब्बल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि यह विपक्ष नहीं है जो रोजाना संसदीय प्रक्रियाओं का अपमान करता है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 07 Jul 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
Kapil Sibal angry with jagdep Dhankhar कपिल सिब्बल हुए नाराज।

पीटीआई, नई दिल्ली। Kapil Sibal angry with jagdep Dhankhar राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर उनके संसदीय प्रक्रियाओं को लेकर दिए बयान पर निशाना साधा है। दरअसल, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की नए आपराधिक कानूनों पर टिप्पणी की आलोचना करने पर सिब्बल ने धनखड़ पर नाराजगी जताई है।

विपक्ष नहीं करता संसद का अपमान

सिब्बल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि यह विपक्ष नहीं है जो रोजाना संसदीय प्रक्रियाओं का अपमान करता है। सिब्बल की यह टिप्पणी धनखड़ द्वारा चिदंबरम के एक बयान पर की गई टिप्पणी के बाद आई है। 

चिदंबरम पर बरसे थे धनखड़

चिदंबरम ने तीन नए आपराधिक कानूनों को पार्ट-टाइमर लोगों द्वारा तैयार किया गया बताया था, जिसे धनखड़ ने "अक्षम्य" और अपमानजनक बताया था। धनखड़ ने कहा था कि जब उन्होंने एक प्रमुख राष्ट्रीय दैनिक को दिए गए चिदंबरम के साक्षात्कार को पढ़ा तो वह हैरान हो गए। उन्होंने कहा कि नए कानूनों को पार्टटाइमर्स द्वारा तैयार करने की बात कहना संसद का अपमान है।

— Kapil Sibal (@KapilSibal) July 7, 2024

सिब्बल बोले- हम सभी पार्ट-टाइमर हैं?

सिब्बल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा,

धनखड़ जी ने चिदंबरम के इस बयान की आलोचना की कि पार्ट-टाइमर्स ने तीन आपराधिक कानूनों का मसौदा तैयार किया, यह 'संसद की बुद्धि का अक्षम्य अपमान' है। हम सभी पार्ट-टाइमर हैं धनखड़ जी!

शनिवार को तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए धनखड़ ने चिदंबरम की टिप्पणी का जिक्र किया और कहा, "क्या हम संसद में पार्ट-टाइमर हैं? यह संसद की बुद्धि का अक्षम्य अपमान है।