Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka Assembly Elections: कर्नाटक में कांग्रेस ने किया BPL परिवारों को 10 किलो मुफ्त चावल देने का वादा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस जनता को लुभाने में जुट चुकी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार और नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया ने शुक्रवार को पार्टी की तीसरी गारंटी की घोषणा की। जानिए आखिर क्या यह तीनों घोषणा।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Fri, 24 Feb 2023 09:24 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले जनता को लुभाने में जुटी कांग्रेस।

बेंगलुरु, पीटीआइ। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीने बाकी हैं। इस बीच जनता को लुभाने की कवायद शुरू हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार और नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया ने शुक्रवार को पार्टी की तीसरी गारंटी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अगर विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सत्ता में आती है तो बीपीएल परिवारों को हर महीने 10 किलो चावल मुफ्त में दिया जाएगा।

200 यूनिट बिजली दिए जाएंगे मुफ्त: कांग्रेस

इससे पहले भी कांग्रेस पार्टी की तरफ से दो अहम वादे किए जा चुके हैं। कांग्रेस ने राज्य की जनता को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का एलान किया था, इसके बाद प्रियंका गांधी की मौजूदगी में गरीब परिवार की एक गृहणी को 2000 रुपये हर महीने देने की गारंटी दी थी। कांग्रेस पार्टी ने चुनावों में जाने तक नियमित अंतराल पर ऐसी मुफ्त योजनाओं को जारी करने की रणनीति बनाई है।

बीपीएल परिवार को 10 किलो मुफ्त मिलेगा चावल

कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें राज्य की जनता से खास तौर पर महिलाओं से युवाओं से ये वादा करते हुए बहुत ही खुशी हो रही है कि अन्न भाग्य योजना के तहत कांग्रेस हर बीपीएल परिवार को 10 किलो मुफ्त चावल देने की गारंटी देती है।