Move to Jagran APP

Bharat Jodo Yatra के जरिए कांग्रेस 'फेल हो चुकी मिसाइल' को फिर से लान्च कर रही है: कर्नाटक सीएम

Bharat Jodo Yatra कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के जरिए कांग्रेस फेल हो चुकी मिसाइल को फिर से लान्च कर रही है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 15 Oct 2022 03:16 PM (IST)
Hero Image
Bharat Jodo Yatra: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बेंगलुरु, पीटीआइ। Bharat Jodo Yatra: बेल्लारी में कांग्रेस की मेगा रैली से पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai) ने शनिवार को चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नामक 'विफल मिसाइल' को फिर से लान्च करने का एक और प्रयास करार दिया। उन्होंने कहा कि राहुल की यह यात्रा व्यर्थ है क्योंकि देश एकजुट है।

'भारत जोड़ो यात्रा को कोई मतलब नहीं है'

बोम्मई ने कहा, 'इस भारत जोड़ो यात्रा का कोई मतलब नहीं है जब देश काफी मजबूत है। जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि राहुल गांधी नाम की मिसाइल पहले भी फेल हो चुकी थी। अब उसे दोबारा शुरू किया जा रहा है। इसके अलावा, यात्रा का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने यात्रा के पीछे के उद्देश्य को जानना चाहा, जब देश एकजुट होकर संघवाद में विश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है।

'भारत 7 प्रतिशत की वृद्धि के साथ आगे बढ़ रहा है'

कर्नाटक के सीएम ने कहा, 'अब भारत को एक करने का कोई अवसर नहीं है, जब देश विश्व स्तर पर एक मजबूत तरीके से आगे बढ़ रहा है। ऐसे समय में जब जी-7 देशों सहित सभी देश आर्थिक मंदी का सामना कर रहे हैं, भारत सात प्रतिशत की वृद्धि के साथ आगे बढ़ रहा है।'

ये भी पढ़ें: गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव से क्‍यों नदारद है कांग्रेस, क्‍या पहले ही मान चुकी है हार- एक्‍सपर्ट व्‍यू

'कांग्रेस ने एक पैसा भी आवंटित नहीं किया'

यह याद करते हुए कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 1999 में बल्लारी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और इस क्षेत्र से चुनाव जारी रखने का वादा किया था, बोम्मई ने आरोप लगाया कि उन्होंने मतदाताओं का आभार व्यक्त किए बिना बेल्लारी को छोड़ दिया और उत्तर प्रदेश के रायबरेली वापस चली गईं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने 3,500 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की थी, लेकिन उसने एक पैसा भी आवंटित नहीं किया।

'कांग्रेस ने लोगों को दिया धोखा'

मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा, 'मुझे आश्चर्य है कि आप (कांग्रेस) इस कार्यक्रम का आयोजन करके लोगों का सामना करने में कैसे सक्षम हैं। आपने वहां के लोगों को धोखा दिया है।' पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा उन्हें चार किलोमीटर चलने की चुनौती के सवाल पर बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस नेता ने उन पर कुछ निजी टिप्पणी की है।

'सिद्धारमैया 100 साल तक जीवित रहें'

बोम्मई ने कहा, 'सिद्धारमैया ने मेरे बारे में कुछ निजी बात कही है, लेकिन मैं उस स्तर तक नहीं गिरूंगा। उन्हें स्वस्थ रहने दें..उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें और 100 साल तक जीवित रहें।' सिद्धारमैया ने जाहिर तौर पर बोम्मई को अपने घुटनों में समस्या का सामना करने के कारण चलने में कठिनाई का संदर्भ दिया था।

'विजय संकल्प यात्रा में बदलेगी जन संकल्प यात्रा'

पिछले चार दिनों में तीन जिलों में उनके नेतृत्व में भाजपा की 'जन संकल्प यात्रा' के बारे में बोलते हुए, प्रत्येक जिले में कम से कम दो निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करते हुए, बोम्मई ने कहा कि उन्हें अभूतपूर्व समर्थन मिला, जो उनकी अपेक्षा से परे था। उन्होंने कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह जन संकल्प यात्रा (लोगों के प्रति प्रतिबद्धता के लिए मार्च) विजय संकल्प यात्रा (विजय मार्च का संकल्प) में बदल जाएगी। मुझे विश्वास है कि हम 2023 (आम विधानसभा चुनाव) में 150 सीटें जीतने के अपने लक्ष्य को छू लेंगे।'

ये भी पढ़ें: Hijab row: सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला होगा महत्वपूर्ण : कर्नाटक सीएम