Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

karnataka Hijab Row: 'शिक्षा संस्थानों को तो गंदी राजनीति से बख्श दो', हिजाब से प्रतिबंध हटाने पर कांग्रेस पर बरसी भाजपा

karnataka Hijab Row कर्नाटक में शैक्षणिक संस्थानों से हिजाब से प्रतिबंध हटाने के कांग्रेस के इस फैसले के बाद से भाजपा सीएम सिद्धारमैया पर हमलावर है। कक्षाओं में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध हटाने के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा ने कहा कि इससे शैक्षिक स्थानों की धर्मनिरपेक्ष प्रकृति को नुकसान पहुंचेगा। भाजपा ने कहा कि ये कांग्रेस की सिर्फ गंदी राजनीति है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 23 Dec 2023 09:17 AM (IST)
Hero Image
karnataka Hijab Row हिजाब को लेकर कांग्रेस पर बरसी भाजपा।

एजेंसी, बेंगलुरु। karnataka Hijab Row कर्नाटक में शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर लगे प्रतिबंध को कांग्रेस सरकार ने हटा दिया है। कांग्रेस के इस फैसले के बाद से भाजपा सीएम सिद्धारमैया पर हमलावर है। कक्षाओं में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध हटाने के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा ने कहा कि इससे शैक्षिक स्थानों की 'धर्मनिरपेक्ष प्रकृति' को नुकसान पहुंचेगा।

भाजपा ने जताया एतराज

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि सरकार युवाओं को धार्मिक आधार पर बांट रही है। शिकारीपुरा विधायक ने कहा,

शैक्षिक संस्थानों में हिजाब प्रतिबंध को वापस लेने का सीएम सिद्धारमैया का फैसला हमारे शैक्षिक स्थानों की धर्मनिरपेक्ष प्रकृति के बारे में चिंता पैदा करता है। शैक्षणिक संस्थानों में धार्मिक पोशाक की अनुमति देकर सिद्धारमैया सरकार युवा दिमागों को धार्मिक आधार पर विभाजित करने को बढ़ावा दे रही है, जो संभावित रूप से समावेशी सीखने के माहौल में बाधा डाल रही है। कम से कम शिक्षा संस्थानों को गंदी राजनीति से तो बचाएं। अल्पसंख्यक या मुस्लिम समुदाय के किसी भी बच्चे ने हिजाब की मांग नहीं की है।

विजयेंद्र ने दी ये सलाह

भाजपा के राज्य प्रमुख ने कहा कि विभाजनकारी प्रथाओं पर शिक्षा को प्राथमिकता देना और ऐसे माहौल को बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है, जहां छात्र धार्मिक प्रथाओं के प्रभाव के बिना शिक्षा पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

भाजपा नेता ने कहा कि यह केवल तुष्टिकरण की राजनीति है और यह पूरी तरह से कांग्रेस पार्टी द्वारा अपनाई गई फूट डालो और राज करो की प्रथा है। हम इस कदम की कड़ी निंदा करते हैं।

— ANI (@ANI) December 23, 2023

सिद्धारमैया ने प्रतिबंध हटाने का दिया आदेश

सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने यह देखते हुए प्रतिबंध वापस लेने का आदेश दिया है कि पोशाक और भोजन का चुनाव व्यक्तिगत है।