Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka Politics: कर्नाटक की चन्नापटना सीट से उपचुनाव नहीं लड़ेंगे डीके शिवकुमार, बताई वजह

Karnataka Politics कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने चन्नपटना सीट से उपचुनाव लड़ने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वह कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि चन्नपटना में होने वाले उपचुनाव का मैं और सीएम सिद्धरमैया नेतृत्व करेंगे। वहीं एच डी कुमारस्वामी ने डीके शिवकुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि वह अब चन्नपटना के प्रति अपना स्नेह दिखा रहे हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 21 Jun 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
चन्नपटना सीट से उपचुनाव नहीं लड़ेंगे डीके शिवकुमार। फाइल फोटो।

पीटीआई, बेगलुरु। लोकसभा चुनाव के बाद अब कर्नाटक में विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। दरअसल, रामनगर जिले के चन्नापटना विधानसभा सीट से विधायक एच डी कुमारस्वामी ने लोकसभा चुनाव में मांड्या सीट से जीत दर्ज की थी, जिसके बाद चन्नापटना विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।

क्या डीके शिवकुमार लड़ेंगे उपचुनाव?

वहीं, अटकलें लगाई जा रही थी कि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार चन्नपटना सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, उन्होंने शुक्रवार को इसे खारिज कर दिया और कहा कि वह कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव में अपने भाई डी के सुरेश की हार के बाद वह उनके लिए अपना सीट खाली कर सकते हैं और चन्नापटना से अपना दावा ठोक सकते हैं।

भाजपा ने बोला हमला

वहीं, भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री एस सुरेश कुमार ने 'कनकपुरा में उपचुनाव' के सवाल पर कहा कि शिवकुमार को सीट छोड़ना तुगलक जैसा फैसला होगा। उन्होंने इसे जनता के पैसे की बर्बादी करार दिया।

शिवकुमार ने इस बात पर दी सफाई

वहीं, कनकपुरा को लेकर शिवकुमार ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि कनकपुरा में कोई उपचुनाव क्यों होगा? मैं कनकपुरा से विधायक हूं और कांग्रेस पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हूं। मुझ पर जिम्मेदारी है। यह मेरा क्षेत्र है और मैं वहां का नेता हूं। उन्होंने कहा कि चन्नपटना में होने वाले उपचुनाव का मैं और सीएम सिद्धरमैया नेतृत्व करेंगे।  

एच डी कुमारस्वामी ने बोला हमला

नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए एच डी कुमारस्वामी ने डीके शिवकुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि शिवकुमार अब चन्नपटना के प्रति अपना स्नेह दिखा रहे हैं, लेकिन पिछले डेढ़ साल में उन्होंने चन्नपटना में कदम तक नहीं रखा है। शिवकुमार ने कहा कि जो व्यक्ति इतने दिनों तक कभी चन्नपटना नहीं गया, वह उस निर्वाचन क्षेत्र के प्रति अपना स्नेह दिखा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बने एक साल से अधिक समय हो गया है। 

यह भी पढ़ेंः

Sabarimala Airport: क्या अब नहीं बनेगा सबरीमाला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा? राज्य सरकार ने HC में कह दी ये बड़ी बात