Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka Politics: 'विधानसभा चुनावों के लिए ATM बना कर्नाटक', BJP नेता बोले- ED नहीं CBI करे भ्रष्टाचार की जांच

आयकर विभाग (Income Tax) यानी आईटी को 13 अक्टूबर को बेंगलुरु में एक पूर्व पार्षद के आवास पर छापेमारी की और 42 करोड़ रुपये की राशि बरामद की। ये रुपये 23 डिब्बों में छिपाकर रखे गए थे। राज्य में बढ़ रहे भ्रष्टाचार के मामले को लेकर बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में भाजपा नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। नेताओं ने मांग की कि भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की जांच सीबीआई करे।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Tue, 17 Oct 2023 04:43 PM (IST)
Hero Image
डीवी सदानंद गौड़ा के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों के खिलाफ प्रदर्शन किया।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई,बेंगलुरु। कर्नाटक भाजपा ने मंगलवार को बेंगलुरु में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को कथित भ्रष्टाचार से जोड़ते हुए कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि आयकर विभाग (Income Tax) ने 13 अक्टूबर को बेंगलुरु में एक पूर्व पार्षद के आवास पर छापेमारी की और 42 करोड़ रुपये की राशि बरामद की। ये रुपये 23 डिब्बों में छिपाकर रखे गए थे।

चुनावी राज्यों में पैसे भेज रही कांग्रेस:  डीवी सदानंद गौड़ा

बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में हुए आयोजित इस प्रदर्शन में पार्टी नेताओं का नेतृत्व करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने आरोप लगाया, "हम देख रहे हैं कि कांग्रेस लूटने, धन इकट्ठा करने और इसे अन्य चुनावी राज्यों में भेजने के एक ही एजेंडे के साथ काम कर रही है।" .

आईटी नहीं, घोटालों की सीबीआई करे जांच: पूर्व सीएम

पार्टी नेताओं ने कांग्रेस सरकार, सिद्धारमैया, शिवकुमार और पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ नारे लगाए।  पत्रकारों से बात करते हुए सदानंद गौड़ा ने आरोप लगाया कि 'कर्नाटक में जो लूट हो रही है, वह देश में कहीं नहीं हुई।

उन्होंने आगे कहा,"कर्नाटक पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए एक एटीएम की तरह है। आईटी द्वारा जांच पर्याप्त नहीं होगी। लूट के पीछे जो लोग हैं उन्हें बेनकाब करने के लिए सीबीआई जांच का आदेश दिया जाना चाहिए।"

बताते चलें कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने सोमवार को कहा कि आयकर विभाग ने कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और दिल्ली में सरकारी ठेकेदारों और रियल एस्टेट डेवलपर्स पर छापे के बाद 94 करोड़ रुपये नकद के साथ-साथ आठ करोड़ रुपये के सोने, हीरे के आभूषण और 30 लग्जरी घड़ियां जब्त की हैं। 

यह भी पढ़ें: Bengaluru: पूर्व पार्षद के फ्लैट से मिले 42 करोड़ रुपये, 23 डिब्बों में किया गया था पैक; IT की रेड में खुलासा