Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: प्रज्वल रेवन्ना की मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में होगी पेशी, अश्लील वीडियो मामले में SIT ने किया गिरफ्तार

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना को बेंगलुरु में सीआईडी कार्यालय लाया गया। उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के बाद यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के आरोपों पर उन्हें विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा जांच का सामना करना पड़ सकता है। वह राजनयिक पासपोर्ट पर देश छोड़ने के एक महीने बाद जर्मनी के बर्लिन से भारत लौटे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 31 May 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
सांसद प्रज्वल रेवन्ना की आज मेडिकल जांच होगी।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, बेंगलुरु।  यौन उत्पीड़न समेत कई मामलों के आरोपी निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना  (Prajwal Revanna) भारत आ चुका हा। फिलहाल वो एसआईट के हिरासत में हैं। उनकी मेडिकल जांच होने वाली है, इसके बाद जेडीएस के निलंबित नेता को अदालत में पेश किया जाएगा।

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद रेवन्ना को बेंगलुरु में सीआईडी कार्यालय लाया गया। उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के बाद यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के आरोपों पर उन्हें विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा जांच का सामना करना पड़ सकता है।

एयरपोर्ट पहुंचने के बाद रवन्ना की हुई गिरफ्तारी

वह राजनयिक पासपोर्ट पर देश छोड़ने के लगभग एक महीने बाद जर्मनी के बर्लिन से भारत लौटे और उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। कर्नाटक सरकार के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बेंगलुरु हवाई अड्डे पर पहुंचने पर रेवन्ना को हिरासत में लिया । रेवन्ना के एयरपोर्ट आने से पहले बेंगलुरु में सीआईडी कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और कार्यालय के बाहर बैरिकेड्स लगा दिए गए थे।

एसआईटी करेगी विभिन्न मामलों में पूछताछ

27 मई को जारी एक स्व-निर्मित वीडियो में प्रज्वल रेवन्ना ने कहा कि वह पूछताछ के लिए 31 मई को एसआईटी के समक्ष पेश होंगे। रेवन्ना ने कहा कि उनकी यात्रा पहले से ही योजनाबद्ध थी, क्योंकि 26 अप्रैल को कर्नाटक में आम चुनावों के लिए मतदान होने पर उनके खिलाफ कोई मामला नहीं था। उन्होंने अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश का भी आरोप लगाया क्योंकि वह "राजनीति में आगे बढ़ रहे थे।"

रवन्ना ने भी दायर की है याचिका

 29 मई को रेवन्ना द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका अभी भी अदालत में लंबित है। मामले के सिलसिले में एसआईटी द्वारा दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के कुछ घंटों बाद रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका दायर की गई थी। पुलिस ने बुधवार को कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान नवीन गौड़ा और चेतन के रूप में हुई है।

एसआईटी ने आईपीसी की धारा 64 (ए), 365, 109, 120 (बी) के तहत दर्ज मामले में पूछताछ के लिए निलंबित जद (एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना को नोटिस जारी किया है। एसआईटी ने उन्हें एक जून को होलेनरासीपुर स्थित अपने घर पर मौजूद रहने को कहा है।

यह भी पढ़ें: Karnataka: बेंगलुरु के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना, अश्लील वीडियो मामले में एसआईटी ने हिरासत में लिया