Move to Jagran APP

Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 42 के नाम शामिल

Karnataka Election 2023 विधानसभा चुनाव के निकट आते देख कांग्रेस-भाजपा ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। कांग्रेस ने आज 42 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। कई दिग्गज नेताओं की बैठक के बाद नामों पर सहमति बनी है।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 06 Apr 2023 11:12 AM (IST)
Hero Image
Karnataka Election 2023 कांग्रेस ने 42 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की।

नई दिल्ली, एजेंसी। Karnataka Congress candidates 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब कुछ देर की बाकी है और सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इस बीच, कांग्रेस ने 42 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। बता दें कि कई दिग्गज नेताओं की बैठक के बाद नामों पर सहमति बनी है।

पहली सूची में 124 नामों का हुआ था एलान

कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में 124 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। इस सूची में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के नाम शामिल थे। सिद्धारमैया को कांग्रेस पार्टी ने वरुण निर्वाचन क्षेत्र से और डीके शिवकुमार को कनकपुरा से उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस द्वारा दूसरी सूची में 42 नाम जारी करने के बाद अब केवल 58 नाम आने बाकी है। 

कर्नाटक में 10 मई को चुनाव

बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को एक ही चरण में वोटिंग होनी है और 13 मई को चुनाव नतीजे आने हैं। इस बीच चुनावों में लगभग एक महीने का समय रहते देख सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी चुनावी रणनीतियां बनानी शुरू कर दी है और बड़े नेताओं द्वारा रैलियां भी की जा रही हैं।  

भाजपा-कांग्रेस में अभी से वाक युद्ध

चुनाव से पहले ही कांग्रेस और भाजपा ने एक दूसरे पर तीखे हमले करने शुरू कर दिए हैं। कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप द्वारा भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करने की घोषणा के बाद कांग्रेस ने सीएम बोम्मई पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अब कर्नाटक भाजपा के किसी नेता को लोग सुनना नहीं चाहते हैं, इसलिए पार्टी को भीड़ जुटाने के लिए अभिनेता की जरूरत पड़ी है।