Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala: स्वप्ना सुरेश के आरोपों से गरमाई केरल की सियासत, BJP बोली- CPM नेताओं के खिलाफ एक्शन लें सीएम विजयन

सोने की तस्करी मामले में स्वप्ना सुरेश के ताजा आरोपों से केरल की सियासत गरमा गई है। उन्होंने सीपीएम के नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा नेता ने सीएम विजयन से अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है।

By AgencyEdited By: Manish NegiUpdated: Tue, 25 Oct 2022 03:26 PM (IST)
Hero Image
Kerala: स्वप्ना सुरेश के आरोपों से गरमाई केरल की सियासत

कोच्चि, एजेंसी। केरल में सोने की तस्करी मामले में स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh) ने सीपीएम नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वप्ना के आरोपों के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है। इसको लेकर भाजपा सत्ताधारी दल पर हमलावर हो गई है। भाजपा नेता केएस राधाकृष्णनन ने कार्रवाई की मांग की है। भाजपा नेता ने कहा कि राज्य के सीएम पिनाराई विजयन को अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए।

राधाकृष्णनन ने कहा, 'उन्होंने जो आरोप लगाए हैं, वे आपराधिक हैं, इसलिए मुख्यमंत्री का यह कर्तव्य है कि वह अपने तीन सहयोगियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो वह उन्हें सजा से बचने में मदद करेंगे।' उन्होंने आगे कहा कि जिसने भी एक महिला के साथ बुरा बर्ताव किया है, उन्हें तुरंत जेल में डाल देना चाहिए।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि स्वप्ना सुरेश के सीएम पिनाराई विजयन और उनकी बेटी पर लगे आरोपों की भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'स्वप्ना के आरोपों की जांच होनी चाहिए। यह के-रेल नहीं है, यह वी-रेल है, इसका क्या मतलब है? ये प्रोजेक्ट सीएम की बेटी के लिए पैसे जमा करने के लिए लाया गया था। मुझे वास्तव में इससे शर्म आती है। 1957 के बाद से किसी ने कभी किसी मुख्यमंत्री के परिवार पर आरोप नहीं लगाया।'

क्या हैं Swapna Suresh के आरोप?

गौरतलब है कि स्वप्ना सुरेश ने सीपीएम के पूर्व स्पीकर पी श्रीरामकृष्णन, देवस्वम बोर्ड के पूर्व मंत्री कडकमपल्ली सुरेंद्रन और पूर्व वित्त मंत्री डॉ थॉमस इसाक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने सोमवार को कहा, 'उन्होंने मुझे यौन संबंध बनाने को कहा था। वे मेरे पास आए ते। उन्होंने फोन पर और यहां तक कि मेरे सामने अनैतिक व्यवहार किया। ये लोग वास्तव में राज्य पर शासन कर रहे हैं।'

बरामद हुआ था 15 करोड़ का सोना

गौरतलब है कि यूएई कांसुलेट की पूर्व कर्मचारी स्वप्ना सुरेश को एनआइए ने एक अन्य आरोपित संदीप नायर के साथ 11 2020 में गिरफ्तार किया था। उनके पास से तिरुअनंतपुरम एयरपोर्ट पर 15 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया गया था।

ये भी पढ़ें:

UK में Rishi Sunak के पीएम बनने के बाद क्‍यों सुर्खियों में आए चर्चिल, भारतीयों को लेकर दिया था विवादित बयान

Kerala Politics: माकपा राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को धमकाए नहीं: केरल BJP