Move to Jagran APP

'जब आप सांसद थे तो वायनाड का मुद्दा क्यों नहीं उठाया?' राहुल गांधी पर तेजस्वी सूर्या ने साधा निशाना

वायनाड लैंडस्लाइड को लेकर भाजपा ने केरल सरकार और वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है। लोकसभा के सदस्य और भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को कहा वायनाड के सांसद बनने के बाद से पिछले 1800 दिनों में उन्होंने संसद में एक बार भी भूस्खलन और बाढ़ का मुद्दा नहीं उठाया। बुधवार सुबह राहुल और प्रियंका गांधी वायनाड के लिए रवाना हो चुके हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
वायनाड लैंडस्लाइड को लेकर तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी पर साधा निशाना।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, नई दिल्ली। केरल के वायनाड में हुए लैंडस्लाइड की वजह से जबरदस्त तबाही मची है। अब तक 167 लोगों की मौत हो चुकी है। सैकड़ों लापता हैं। आर्मी, एनडीआरएफ और पुलिस बल राहत-बचाव के कार्य में जुटी है।

वहीं, इस आपदा को लेकर को लेकर भाजपा ने केरल सरकार और वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है। लोकसभा के सदस्य और भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को कहा, वायनाड के सांसद बनने के बाद से पिछले 1800 दिनों में उन्होंने संसद में एक बार भी भूस्खलन और बाढ़ का मुद्दा नहीं उठाया।

राहुल गांधी पर तेजस्वी सूर्या ने उठाया सवाल 

तेजस्वी सूर्या ने आगे कहा, साल 2020 में केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने वायनाड में भूस्खलन-प्रवण क्षेत्रों से 4000 परिवारों को स्थानांतरित करने की सलाह दी थी। आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। और वायनाड का प्रतिनिधित्व करने वाले राहुल गांधी ने इस मुद्दे को कभी नहीं उठाया।

वायनाड के लिए राहुल-प्रियंका रवाना

बता दें कि गुरुवार सुबह ही राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वायनाड के लिए रवाना हो चुके हैं। दोनों नेता, आपदा से प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे। वहीं, सीएम पिनराई विजयन भी आज वायनाड का दौरा करेंगे और एक आपदा को लेकर एक बैठक में हिस्सा लेंगे।