Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिता के यौन उत्पीड़न पर इतने दिनों तक क्यों खामोश थीं खुशबू सुंदर? जवाब देते वक्त छलका BJP नेता का दर्द

Khushbu Sundar बीजेपी नेता खुशबू सुंदर (Khushboo Sundar) ने फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार पर खुलकर अपनी बात रखी है। उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा फिल्म इंडस्ट्री में प्रचलित MeToo आपको तोड़ देता है। उन्होंने कहा कि फिल्म जगत में काम कर रही महिलाएं किसी भी हालत में समझौत न करें। वहीं उन्होंने बताया कि उनके पिता ने उनका बचपन में यौन उत्पीड़न किया था।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 01:22 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी नेता खुशबू सुंदर की फाइल फोटो।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री (Malayalam Film Industry) में एक्ट्रेस के साथ हुई अत्याचार के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। तीन सदस्यीय न्यायमूर्ति हेमा समिति की 235 पन्नों की रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद मलयालम फिल्म उद्योग में जैसे भूचाल आ गया है। पिछले सप्ताह यह रिपोर्ट सार्वजनिक हुई थी, जिसमें दावा किया जा रहा है फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने कई एक्ट्रेस का यौन उत्पीड़न किया है।

किसी भी हालत में समझौता न करें महिलाएं: खुशबू सुंदर

इसी बीच बीजेपी नेता खुशबू सुंदर (Khushboo Sundar) ने फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार पर खुलकर अपनी बात रखी है। उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा, "फिल्म इंडस्ट्री में प्रचलित 'MeToo' आपको तोड़ देता है। उन्होंने कहा कि फिल्म जगत में काम कर रही महिलाएं किसी भी हालत में समझौत न करें।"

उन्होंने आगे लिखा,"दुष्कर्म के मामले रोकने के लिए हेमा कमेटी की जरूरत थी। लेकिन क्या इससे ये बंद होगा। अब्यूज करना, सेक्शुअल फेवर मांगना और महिलाओं से ये अपेक्षा करना की वो समझौता करेंगी, ये हर फील्ड में होता है। महिलाएं ही अकेले क्यों ये झेलें। पुरुषों के साथ भी ये होता है, लेकिन खामियाजा महिलाएं ही भुगतती हैं।"

पिता को लेकर क्या बोलीं खुशबू सुंदर?

वहीं पिता द्वारा किए गए यौन उत्पड़न को लेकर भी खूशबू सुंदर ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग उनसे पूछते हैं कि उन्हें अपने पिता के दुर्व्यवहार के बारे में बोलने में इतना समय क्यों लगा। उन्होंने कहा, मैं मानती हूं कि मुझे पहले ही बोल देना चाहिए था, लेकिन मेरे साथ जो हुआ, वह मेरे करियर को बनाने के लिए कोई समझौता नहीं था। मुझे उस व्यक्ति के हाथों दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा जो मुझे गिरने पर सहारा देने के लिए सबसे मजबूत हथियार प्रदान कर सकता था।"

खुशबू सुंदर ने पिछले साल बताया था कि उनके पिता ने उनके साथ यौन उत्पीड़न किया था। उन्होंने बताया था कि जब वो 15 साल की थीं, तब उन्होंने अपने पिता के खिलाफ विद्रोह करना शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें: मलयालम इंडस्ट्री में यौन शोषण के आरोपों के बीच Swara Bhasker का खुलासा, बोलीं- मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ