Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किरेन रिजिजू ने याद दिलाया मनमोहन सिंह का शासनकाल, बोले- संवेदनशील मुद्दे को राजनीतिक रूप से उठाना अच्छा नहीं

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने चीन के मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहे विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। रिजिजू ने कहा कि संवेदनशील मुद्दों को राजनीतिक रूप से उठाना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे मुद्दों को आंतरिक रूप से निपटना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 21 Dec 2022 04:03 PM (IST)
Hero Image
किरेन रिजिजू ने याद दिलाया मनमोहन सिंह का शासनकाल

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। चीन के मुद्दे पर देश की संसद में केंद्र सरकार और विपक्षी दलों के बीच गतिरोध जारी है। इसी बीच, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर सीधा हमला बोला है। रिजिजू ने कहा कि संवेदनशील मुद्दों को राजनीतिक रूप से उठाना ठीक नहीं है।

रिजिजू ने याद दिलाया मनमोहन सिंह का शासनकाल

रिजिजू ने इस दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के शासनकाल को भी याद दिलाया। उन्होंने कहा कि साल 2005 में जब हम विपक्ष में थे और सीमा के विषय को उठाया था, तब प्रणब दादा और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मुझे बुलाकर कहा था कि भारत-चीन सीमा के मुद्द संवेदनशील होते हैं। ऐसे मुद्दों को उजागर न करके आंतरिक रूप से निपटना चाहिए।

लोगों को गुमराह करना ठीक नहीं

रिजिजू ने आगे कहा, '2008 में चीनी राष्ट्रपति जब भारत आए थे तब भी हमने चर्चा की मांग की तब भी यही कहा गया। आडवाणी जी उस वक्त विपक्ष के नेता थे उन्होंने इस पर हामी भरी थी कि इसे बिना उजागर किए सुलझाया जाए। आज वही कांग्रेस बार-बार इसे चर्चा में लाने की मांग कर रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज वही कांग्रेस पार्टी बार-बार चर्चा की मांग कर रही है। एक संवेदनशील मुद्दे को राजनीतिक रूप से उठाना और लोगों को गुमराह करना अच्छा नहीं है।

सीमा का मुद्दा संवेदनशील- रिजिजू

संसद परिसर में पत्रकारों द्वारा इस मुद्दे पर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए रिजिजू ने कहा कि सीमा का मुद्दा बहुत संवेदनशील है। सदन में इस तरह के मामलों पर चर्चा नहीं करने की संसद में परंपरा है।

ये भी पढ़ें:

Parliament Live Updates: लोकसभा में अमित शाह बोले- नशाखोरी एक गंभीर समस्या, ड्रग्स और आतंकवाद पर सख्त है सरकार

चीन के मुद्दे पर संसद में चर्चा के लिए अड़ी कांग्रेस, विपक्षी सांसदों ने पूछा- क्यों बंद नहीं हो रही घुसपैठ