Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पीड़िता के मां-बाप को किसने बताया ये सुसाइड है' ममता सरकार पर स्मृति ईरानी का फूटा गुस्सा

कोलकात के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ममता सरकार से कुछ सवाल पूछे हैं। उन्होंने सवाल खड़े किए कि वह कौन है जिसके कारण आरोपी को अस्पताल में आश्वासन दिया गया था कि वह दुष्कर्म करने के बाद घर लौट सकता है? वह कौन है जिसने उसी मंजिल पर नवीनीकरण जारी रखा

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 17 Aug 2024 08:28 AM (IST)
Hero Image
कोलकाता मर्डर केस पर स्मृति ईरानी ने ममता सरकार पर साधा निशाना।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, कोलकाता। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार  (RG Medical College) के मामले ने देशवासियों को झकझोर कर रख दिया। इस घटना के बाद ममता सरकार और बंगाल प्रशासन सवालों के घेरे में आ चुकी है।

भाजपा, कांग्रेस समेत कई दलों ने ममता सरकार पर निशाना साधा है। वहीं, भाजपा नेताओं ने सीएम ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग भी की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को घटना से जुड़े आरोपों की गहन जांच का आह्वान किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उठाए तीन सवाल

स्मृति ईरानी ने आगे सवाल उठाए, "वह कौन है जिसके कारण आरोपी को अस्पताल में आश्वासन दिया गया था कि वह दुष्कर्म करने के बाद घर लौट सकता है? वह कौन है जिसने उसी मंजिल पर नवीनीकरण जारी रखा" स्मृति ईरानी ने आगे पूछा,"पुलिस ने उस अधिकारी के खिलाफ अब तक क्या कार्रवाई की जिसने पीड़िता  के माता-पिता को फोन किया और उन्हें बताया कि लड़की ने आत्महत्या कर ली है?" दरअसल, स्मृति ईरानी ने इन सवालो के जरिए ममता सरकार पर निशाना साधा है।

डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल आज भी जारी

बता दें कि 14 अगस्त को आरजी कर अस्पताल परिसर में अज्ञात भीड़ द्वारा की गई तोड़फोड़ के सिलसिले में 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। विरोध स्थल, वाहनों और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान। बुधवार की रात, एक भीड़ आरजी कर अस्पताल परिसर में घुस गई, जिससे विरोध स्थल, वाहनों और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा अधिकारियों को हस्तक्षेप करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बताते चलें की 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर के साथ अत्याचार कर उसकी हत्या कर दी गई थी। इस घटना ने डॉक्टरों और चिकित्सा बिरादरी द्वारा देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: कोलकाता कांड के बीच केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, डॉक्टर पर हिंसा हुई तो 6 घंटे के अंदर FIR होगी