Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अपराधियों की वकालत न करें, यह केस छोड़ दीजिए', कोलकाता दुष्कर्म मामले में कपिल सिब्बल से अधीर रंजन चौधरी ने ऐसा क्यों कहा?

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है। बंगाल सरकार की ओर से कपिल सिब्बल केस लड़ रहे हैं। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी से अनुरोध किया है कि वो इस घटना को लेकर ममता सरकार की ओर से कोर्ट में पैरवी न करें। उन्होंने कहा कि सिब्बल जी अपराधियों की तरफदारी ना करें।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 12:02 PM (IST)
Hero Image
अधीर रंजन चौधरी की अपील- सुप्रीम कोर्ट में ममता सरकार की पैरवी न करें कपिल सिब्बल।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार और प्रशासन को जबरदस्त लताड़ लगाई है। इस घटना को लेकर ममता सरकार की पैरवी मशहूर वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) कर रहे हैं। वहीं, इस घटना को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने मिलकर ममता सरकार को सवालों के कटघरे में खड़ा किया है।

कपिल सिब्बल से अधीर रंजन ने की खास अपील

इस घटना को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी लगातार ममता सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इसी बीच उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कपिल सिब्बल से अपील की है कि वो इस मामले में कोर्ट  में बंगाल सरकार की ओर से केस न लड़ें। वहीं, वो इस केस से अपना नाम पीछे कर लें।

कांग्रेस नेता ने कहा," कपिल सिब्बल एक बड़े वकील हैं, उनको इस केस से अपना नाम पीछे ले लेना चाहिए , ये मेरी गुजारिश है। सिब्बल जी को बंगाल की आम जनता के गुस्से को देखते हुए पीछे हट जाना चाहिए।"

अपराधियों की तरफदारी ना करें कपिल सिब्बल: कांग्रेस नेता

अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा,कपिल सिब्बल एक मशहूर वकील है। हिंदुस्तान के कानून जगत में वो एक बड़ा सितारा भी हैं। मैं उनसे ये गुजारिश करूंगा कि आप केस से खुद को वापस कर लो या केस से अलग हो जाओ। मैं बंगाल के आम लोगों के सेंटिमेंट, आम लोगों के गुस्से को देखते हुए हुए कह रहा हूं। अपराधियों की तरफदारी ना करें तो बेहतर है क्योंकि आप कभी लोकसभा के चुने हुए जनप्रतिनिधि थे। अभी भी राज्यसभा के मेंबर हैं।'

कांग्रेस नेता ने कहा कि आम लोगों में आरजी कर अस्पताल की घटना के बाद जो क्रोध, जो आक्रोश है वह ज्वालामुखी की तरह निकल रहा है उसे देखते हुए आपको (सिब्बल) सोचना चाहिए। बंगाल की मुख्यमंत्री डॉक्टर की मौत के बाद उनके परिवार से मिलीं और उनको लुभाने की कोशिश करते हुए कहा कि आपको 10 लाख मिल जाएंगे चुप हो जाओ। आपको (कपिल सिब्बल) भी तो कम राशि नहीं देंगे। ममता बनर्जी के पास बहुत पैसा है जो हमारे टैक्स का पैसा है।'

सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं कपिल सिब्बल

ममता सरकार की कोर्ट में पैरवी करने को  लेकर सोशल मीडिया पर कपिल सिब्बल काफी ट्रोल भी हो रहे हैं। इसी बात का अधीर रंजन चौधरी ने भी जिक्र करते हुए कहा सिब्बल साहब सोशल मीडिया पर अब जो देखने को मिल रहा है उसे देखकर बुरा लगता है। सोशल मीडिया पर आपके खिलाफ बुरा लिख रहे हैं, मुझे अच्छा नहीं लग रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि आप कभी हमारे पार्टी के नेता थे, मंत्री थे और मानव संसाधन मंत्री थे। छोटे-मोटे मंत्री तो नहीं थे आप। ये सारी चीज के मद्देनजर आपको इस केस से खुद को वापस लेना चाहिए, ये मेरी आपसे रिक्वेस्ट है।'  

यह भी पढ़ें: Kolkata मर्डर केस के बाद छत्तीसगढ़ सरकार का अहम फैसला, अस्पतालों की सुरक्षा में तैनात होंगे हथियारबंद रिटायर्ड आर्मी जवान