Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर सियासत गरमाई, कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, भाजपा बोली- लोहे में जंग लग गई

Kolkata Rape-Murder Case कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर सियासत भी गरमा गई है। देशभर में घटना को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का दौरा जारी है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं। वहीं भाजपा ने ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 18 Aug 2024 06:56 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता डॉक्टर हत्याकांड को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है।

एएनआई, तिरुवनंतपुरम। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर एक ओर जहां देशभर में रोष है तो दूसरी ओर इसे लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। डॉक्टरों और महिला की सुरक्षा के मुद्दे पर भाजपा-कांग्रेस मिलकर ममता बनर्जी और टीएमसी पर हमलावर हैं। वहीं कांग्रेस केंद्र सरकार पर भी निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ रही।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि मुझे डॉक्टरों के प्रति सहानुभूति और एकजुटता है और मैं कई सालों से डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के मुद्दे पर संसद में बोल रहा हूं। थरूर ने कहा कि इसे लेकर उन्होंने तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ बहस भी की थी।

डॉक्टरों की विशेष सुरक्षा की उठाई थी मांग: थरूर

थरूर ने कहा, 'मैंने तर्क दिया था कि सरकार को चिकित्सा पेशेवरों को उनकी ड्यूटी के दौरान विशेष रूप से सुरक्षा देने के लिए एक विधेयक लाना चाहिए। सरकार ने मुझे एक बहुत ही अजीब जवाब दिया कि यदि वे इसे एक पेशे के लिए करना शुरू करते हैं तो दूसरों के लिए भी ऐसा करना होगा।'

थरूर ने कहा, 'यह एक हास्यास्पद तर्क है। मैं हैरान और दुखी हूं कि इस बारे में सार्वजनिक चेतना और सरकार की जागरूकता बढ़ाने के इन सभी प्रयासों के बावजूद, एक और डॉक्टर को अपनी जान गंवानी पड़ी है।' इधर, भाजपा ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सत्तारूढ़ दल टीएमसी पर जमकर हमला बोला है।

जेपी नड्डा का ममता पर हमला

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक्स पर पोस्ट करते हुए टीएमसी पर खुलेआम लूट का आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, 'टीएमसी के तहत पश्चिम बंगाल महिला विरोधी, युवा विरोधी और लोकतंत्र विरोधी है। मुख्यमंत्री ने एक ऐसे प्रशासन का नेतृत्व करके राज्य के लोगों को विफल कर दिया है, जिसने खुलेआम लूट की है। लोहे की पकड़ स्पष्ट रूप से जंग खा गई है और भयानक रूप से जंग खा गई है।'