Move to Jagran APP

'संजय राउत मध्य प्रदेश आकर देखो', CM मोहन यादव ने शिवसेना नेता को किस बात पर दिया चैलेंज

शिवसेना यूबीटी (सांसद) ने लाडली बहना योजना को लेकर एक बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश की बहनों को लाडली बहना योजना का फायदा नहीं मिल रहा। संजय राउत के इस दावे पर सीएम मोहन यादव ने जवाब दिया है। सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र चुनाव में हार के भय से उद्धव ठाकरे की पार्टी बहनों को बरगलाना चाहती है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
संजय राउत के आरोप का सीएम मोहन यादव ने जवाब दिया है।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, नई दिल्ली। लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) को लेकर शिवसेना (यूबीटी) सांसद शिवसेना ने एक बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की बहनों को अब इस योजना के पैसे नहीं मिल रहे हैं। संजय राउत के इस आरोप का सीएम मोहन यादव ने जवाब दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा,"संजय राउत जरा मध्यप्रदेश आकर देखें। जब से लाड़ली बहना योजना प्रारंभ हुई है, तब से लगातार हर महीने प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में सम्मान की यह राशि भेजी जा रही है।"

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा,"महाराष्ट्र चुनाव में हार के भय से उद्धव ठाकरे की पार्टी बहनों को बरगलाना चाहती है, बहनें ही इस चुनाव में इसका उत्तर देंगी। निश्चित रूप से महाराष्ट्र में भी यह योजना महिला सशक्तिकरण के लिए अभूतपूर्व कदम सिद्ध होगी।"

बंद नहीं होगी योजना: सीएम मोहन यादव 

मोहन यादव ने कहा, "मैं एक बार फिर अपने सारे मतदाताओं से कहना चाहूंगा कि ऐसे झूठे षड्यंत्रों पर विश्वास न करें। यह नारी सशक्तिकरण की राशि है, जिसे हम बंद करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि हमारी योजना के तहत बहनों के जीवन में बेहतरी हो।"

संजय राउत ने योजना को बताया सफल

संजय राउत ने कहा था,"लाडली बहना योजना देश के किसी भी हिस्से में सफल नहीं हो पाई है, यह सिर्फ एक राजनीतिक खेल है। संजय राउत ने आगे कहा, इस योजना से अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। साथ ही उन्होंने कहा,लाडली बहना योजना अगले महीने से बंद हो जाएगी।"

संजय राउत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री आए और हजारों-लाखों करोड़ की योजनाओं की घोषणा की, पैसा कहां से लाएंगे?

तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 मार्च 2023 को इस योजना की शुरुआत की थी। जून 2023 से लाडली बहनों के खाते में प्रतिमाह 1000/- रुपए की राशि आने लगी थी। इसके बाद राशि को बढ़ाकर 1250/- रुपये कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: 'हरियाणा ने बता दिया देश का मिजाज', PM मोदी ने किस बात पर हिंदुओं को चेताया