Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: BJP ने फाइनल किए 200 उम्मीदवारों के नाम, बताया कब जारी होगी सभी प्रत्याशियों की सूची

Lok Sabha Election 2024 सभी दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। पीएम मोदी अभी से चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं और विपक्ष पर हमला बोल रहे हैं। इस बीच आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोकसभा चुनाव अभियान का उद्घाटन कर दिया है। सीएम मनोहर ने कहा कि भाजपा की चुनावी तैयारी पूरी है और लगभग 200 प्रत्याशी का चयन हो चुका है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 02 Mar 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024 जल्द आएगी भाजपा उम्मीदवारों की सूची।

जेएनएन, नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। पीएम मोदी अभी से चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं और विपक्ष पर हमला बोल रहे हैं। इस बीच आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोकसभा चुनाव अभियान का उद्घाटन कर दिया है।

तीन से चार दिन में आएगी सूची

सीएम मनोहर ने कहा कि भाजपा की चुनावी तैयारी पूरी है और लगभग 200 प्रत्याशी का चयन हो चुका है। उन्होंने कहा कि तीन से चार दिन में सभी संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशियों की घोषणा हो जाएगी। 

कांग्रेस में लोग चुनाव लड़ने से डर रहे

मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस में भगदड़ मची है क्योंकि हाई कमान जबरदस्ती चुनाव लड़ाना चाहती है और नेता चुनाव लड़ना नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का तीसरी बार पीएम बनना तय है और इसे कोई नहीं रोक पाएगा।

रातभर चली सीईसी की बैठक

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए पीएम मोदी की अध्यक्षता में हाल ही में भाजपा सीईसी की बैठक हुई थी। बैठक गुरुवार रात 10 बजकर 45 मिनट पर शुरू हुई और शुक्रवार तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर खत्म हुई। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय भाजपा संगठन महासचिव बी.एल. भी मौजूदग थे।

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की सीईसी की बैठक में उत्तर प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, उत्तराखंड, गोवा, झारखंड, दिल्ली, त्रिपुरा, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर की 150 से अधिक लोकसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए मंथन हुआ था।

पीएम ने 400 सीटें जीतने का रखा है लक्ष्य

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के लिए 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने लोगों से बीजेपी को 370 से ज्यादा सीटें जिताने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: BJP के प्लान को 'फेल' करने की तैयारी, कांग्रेस ने खेला 'मास्टरस्ट्रोक'; अब ऐसे देगी सीधी चुनौती