Move to Jagran APP

बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर अड़ीं ममता, कांग्रेस को TMC का ऑफर मंजूर नहीं; समझिए कहां फंस गई I.N.D.I.A. की पेंच

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है लेकिन गठबंधन में शामिल दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल में सीटों के बंटवारे पर कांग्रेस और ममता बनर्जी की पार्टी TMC आमने-सामने आ गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे पर चर्चा में देरी के लिए कांग्रेस की आलोचना की है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Published: Wed, 24 Jan 2024 08:43 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2024 08:43 AM (IST)
Lok Sabha Election 2024/ Lok Sabha Chunav 2024: बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर अड़ीं ममता बनर्जी (फोटो एएनआई)

पीटीआई, कोलकाता। Lok Sabha Election 2024 विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है, लेकिन गठबंधन में शामिल दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल में सीटों के बंटवारे पर कांग्रेस और ममता बनर्जी की पार्टी TMC आमने-सामने आ गई है।

बंगाल में सीट बंटवारे पर घमासान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे पर चर्चा में देरी के लिए कांग्रेस की आलोचना की है। उन्होंने कांग्रेस द्वारा 10 से 12 सीटों की मांग को अनुचित बताया है। बता दें कि TMC ने कांग्रेस को केवल दो सीटें देने की बात कही है।

ममता बनर्जी ने बीरभूम जिले के नेताओं के साथ की बैठक

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले बीरभूम जिले की पार्टी इकाई के साथ हुई संगठनात्मक बैठक के दौरान अपने रुख से अवगत कराया। उन्होंने पार्टी नेताओं से चुनाव के लिए तैयार रहने का आग्रह किया। साथ ही उन्होंने दोनों लोकसभा सीटों पर टीएमसी की जीत की आवश्यकता पर जोर दिया।

ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं को दिया निर्देश

TMC के एक वरिष्ठ नेता कहा, 'हमारी पार्टी प्रमुख ने स्पष्ट रूप से कहा कि हमें कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग वार्ता के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें दो सीटों का ऑफर दिया है, लेकिन कांग्रेस 10-12 सीटें चाहती है। ममता दीदी ने हमें जिले की दोनों सीटों पर लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है।'

अधीर रंजन चौधरी ने TMC के रवैये पर उठाए सवाल

वहीं, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने TMC के रवैये पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वह बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी से सीटों के लिए भीख नहीं मांगेंगे। बताते चलें कि 2019 के लोकसभा चुनावो में टीएमसी को 22 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस ने दो सीटें जीतीं थी और भाजपा ने राज्य में 18 सीटें हासिल की थी।

यह भी पढ़ें- 'अपना वादा भूल गई भाजपा', सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर CM ममता ने क्यों मांगी माफी; मोदी सरकार पर कसा तंज

पश्चिम बंगाल में है 42 लोकसभा सीटें

पार्टी सूत्रों ने खुलासा किया कि ममता बनर्जी ने जिला नेताओं से बीरभूम की दोनों संसदीय सीटें जीतने के लिए अकेले लड़ने के लिए तैयार रहने का आग्रह किया। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं।

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi: 'कोई राम लहर नहीं', रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में PM मोदी की पूजा-अर्चना पर राहुल गांधी ने क्या कहा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.