Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: I.N.D.I. गठबंधन में पड़ी फूट, ‘एकला चलो रे’ की राह पर ममता बनर्जी; बंगाल में अकेले लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024 बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी भले ही आइएनडीआइए गठबंधन का हिस्सा है मगर लोकसभा चुनाव में ‘एकला चलो रे’ के संकेत दे दिए हैं। सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच जारी तनातनी के बीच टीएमसी बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। ममता ने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे।

By Jagran News Edited By: Mohd Faisal Published: Wed, 24 Jan 2024 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2024 12:29 PM (IST)
I.N.D.I. गठबंधन में पड़ी फूट, बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी (फोटो एएनआई)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Lok Sabha Election 2024: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी भले ही आइएनडीआइए गठबंधन का हिस्सा है, मगर लोकसभा चुनाव में ‘एकला चलो रे’ के संकेत दे दिए हैं।।

अकेले चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच जारी तनातनी के बीच टीएमसी पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

ममता बनर्जी ने क्या कहा?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा, लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हैं। हम अकेले ही भाजपा को हरा देंगे। मैं I.N.D.I. गठबंधन का हिस्सा हूं। राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है, लेकिन हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है।'

ममता ने पार्टी नेताओं को दिया यह निर्देश

पार्टी सूत्रों के अनुसार, टीएमसी के गढ़ बीरभूम जिले के पार्टी नेतृत्व के साथ मंगलवार को कालीघाट स्थित आवास पर बंद कमरे में संगठनात्मक बैठक के दौरान टीएमसी सुप्रीमो ममता ने पार्टी नेताओं से अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा था।

यह भी पढ़ें- 'हमारी दया से वो सत्ता में आईं', ममता के बागी तेवर से कांग्रेस हुई आग-बबूला; अधीर रंजन ने TMC प्रमुख को क्यों बताया अवसरवादी

ममता बनर्जी ने की थी कांग्रेस की आलोचना

इससे पहले TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को सीट बंटवारे पर चर्चा में देरी के लिए कांग्रेस की आलोचना की थी। उन्होंने 10 से 12 लोकसभा सीटों की कांग्रेस की मांग को अनुचित बताया था। बता दें कि ममता बनर्जी की पार्टी ने राज्य में कांग्रेस को केवल दो सीट देने की पेशकश की थी।

यह भी पढ़ें- बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर अड़ीं ममता, कांग्रेस को TMC का ऑफर मंजूर नहीं; समझिए कहां फंस गई I.N.D.I.A. की पेंच


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.