Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP में शामिल हुए पूर्व IFS अधिकारी तरणजीत सिंह संधू, इस लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

Taranjit Singh Sandhu joins BJP अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत तरणजीत सिंह संधू भाजपा में शामिल हुए। 1988 बैच के भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) अधिकारी अमृतसर के रहने वाले है। भाजपा को अमृतसर सीट के लिए एक सिख चेहरे की तलाश थी। संधू की छवि न सिर्फ साफ-सुथरी है बल्कि राजदूत होते हुए उनके एनआरआई के साथ अच्छे संबंध भी है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 19 Mar 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
पूर्व राजदूत तरणजीत सिंह संधू भाजपा में शामिल हुए।(फोटो सोर्स: भाजपा)

एएनआई, नई दिल्ली। अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत तरणजीत सिंह संधू भाजपा में शामिल हुए। 1988 बैच के भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) अधिकारी अमृतसर के रहने वाले है।

अमृतशहर तक पहुंचना चाहिए विकास: तरणजीत सिंह संधू

भाजपा में शामिल होने के बाद तरनजीत सिंह संधू ने कहा,''पिछले 10 वर्षों में मैंने पीएम मोदी के नेतृत्व के साथ मिलकर काम किया है, खासकर अमेरिका और श्रीलंका के साथ। आज विकास की बहुत जरूरत है और। यह विकास अमृतसर तक भी पहुंचना चाहिए। इसलिए मैं पार्टी अध्यक्ष, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे देश की सेवा के नए रास्ते पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसमें मैं प्रवेश कर रहा हूं।''

अमृतसर लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

भाजपा को अमृतसर सीट के लिए एक सिख चेहरे की तलाश थी। संधू की छवि न सिर्फ साफ-सुथरी है बल्कि राजदूत होते हुए उनके एनआरआई के साथ अच्छे संबंध भी है। यही कारण है कि अमेरिका में उनके सेवानिवृत्त होने से पहले उन्हें सम्मानित भी किया जा रहा है।

सिख होने के साथ-साथ वह अमृतसर के है। इससे पहले भाजपा ने तमिलनाडु कैडर के आईएएस अधिकारी जगमोहन सिंह राजू के विधानसभा चुनाव में लड़वाया था।

यह भी पढ़ेंPunjab: अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू भाजपा से शुरू कर सकते हैं राजनीतिक पारी, अमृतसर से ठोक सकते हैं दावेदारी