Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: 'युवा वोटरों से मेरा विशेष आग्रह...' छठे चरण के मतदान को लेकर PM मोदी ने युवाओं से की खास अपील

Lok Sabha Election 2024 चुनाव आयोग से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक जनता देशवासियों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील कर रहे हैं। आज सुबह पीएम नोदी ने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखालोकसभा चुनाव के छठे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए आगे आएं।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 25 May 2024 08:20 AM (IST)
Hero Image
छठे चरण चुनाव के बीच पीएम मोदी ने युवाओं से खास अपील की।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024।  लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की कुल 58 सीटों पर है। इस चरण में बिहार की आठ, हरियाणा की सभी दस, झारखंड की चार, दिल्‍ली की सभी सात, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 14, पश्चिम बंगाल की आठ और जम्‍मू-कश्‍मीर की एक सीट पर वोटिंग है। मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक है।  

अधिक संख्या में मतदान के लिए लोग आगे आएं: पीएम मोदी

चुनाव आयोग से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक जनता देशवासियों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील कर रहे हैं। आज सुबह पीएम नोदी ने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा,"लोकसभा चुनाव के छठे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए आगे आएं।"

पीएम मोदी ने युवाओं से की खास अपील

पीएम मोदी ने आगे कहा,"एक-एक वोट मायने रखता है और आपका वोट भी उतना ही महत्वपूर्ण है! लोकतंत्र तभी फलता-फूलता है और जीवंत दिखता है, जब चुनाव प्रक्रिया में जनता-जनार्दन की बढ़-चढ़कर भागीदारी होती है। माताओं-बहनों और बेटियों के साथ ही युवा वोटरों से मेरा विशेष आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।"

हरियाणा की सभी दस सीटों पर वोटिंग 

इस चरण में बिहार की आठ, हरियाणा की सभी दस, झारखंड की चार, दिल्‍ली की सभी सात, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 14, पश्चिम बंगाल की आठ और जम्‍मू-कश्‍मीर की एक सीट पर वोटिंग है। मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक है।

यह भी पढ़ें: छठे चरण की 15 हाई- प्रोफाइल सीटें: तीन केंद्रीय मंत्री और तीन पूर्व सीएम मैदान में, फिल्मी सितारों समेत इन दिग्गजों की सीट पर सबकी निगाहें