Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: डॉ. मनमोहन सिंह, मुरली मनोहर जोशी समेत इन नेताओं ने की वोटिंग, बुजुर्गों के लिए चुनाव आयोग ने की खास व्यवस्था

Lok Sabha Election 2024 होम वोटिंग के तहत आज (18 मई) भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह उनकी पत्नी गुरशरण कौर पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में वोटिंग की। चुनाव आयोग से शुरू की गई होम वोटिंग सुविधा 24 मई तक जारी रहेगी। बता दें कि दिल्ली में 25 मई को मतदान होगा।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 18 May 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
होम वोटिंग के तहत मनमोहन सिंह, मुरली मनोहर जोशी समेत कई दिग्गज नेताओं ने वोटिंग की।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली।  छठे चरण के तहत दिल्ली में 25 मई को वोटिंग होने वाली है।  चुनाव आयोग की ओर से 85 साल से अधिक की उम्र के बुजुर्ग और दिव्यांग के लिए घर से मतदान (होम वोटिंग) की व्यवस्था शुरू की गई है।

होम वोटिंग के तहत आज (18 मई) भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, उनकी पत्नी गुरशरण कौर पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी  ने नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में वोटिंग की।  चुनाव आयोग से शुरू की गई होम वोटिंग सुविधा 24 मई तक जारी रहेगी।

दिल्ली में 85 वर्ष से अधिक मतदाताओं की संख्या 97823

बता दें कि दिल्ली में 25 मई को मतदान होगा। मुख्य चुनाव निर्वाचन अधिकारी पी कृष्णमूर्ति ने हाल ही में बताया था कि दिल्ली में कुल 5472 मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान करने के लिए फॉर्म 12 डी भरा था। चुनाव आयोग ने जानकारी दी कि 85 वर्ष से अधिक मतदाताओं की संख्या 97823 है। दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 77480 है।  

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: रॉबर्ट्सगंज...कैसे पड़ा यूपी की इस लोकसभा सीट का अंग्रेजी नाम? पढ़िए इसके पीछे की कहानी