Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले BJP और BJD में गठबंधन की कितनी है संभावना, भाजपा सांसद ने कर दिया साफ

Lok Sabha Election 2024 मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हो या कोई अहम बिल नवीन पटनायक ने कई बार भाजपा का साथ दिया है। इस बीच कयास लग रहे हैं कि भाजपा और बीजद का गठबंधन हो सकता है। इस पर अब भाजपा सांसद अपराजिता सारंगी ने कहा कि बीजेपी विधानसभा लोकसभा चुनावों से पहले ओडिशा में किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 31 Dec 2023 10:17 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज।

एएनआई, भुवनेश्वर। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं। इसी बीच भाजपा की नजरें ओडिशा की लोकसभा सीटों पर भी टिकी हैं, जहां नवीन पटनायक की पार्टी बीजद द्वारा उसे कड़ी टक्कर मिल सकती है।

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हो या कोई अहम बिल नवीन पटनायक ने कई बार भाजपा का साथ दिया है। इस बीच कयास लगने लगे कि भाजपा और बीजद का गठबंधन हो सकता है, लेकिन इस पर अब भाजपा सांसद का बयान सामने आया है।

अकेले ही मैदान में उतरेगी भाजपाः सारंगी

भाजपा की सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता अपराजिता सारंगी ने शनिवार को कहा कि पार्टी आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले ओडिशा में किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। सांसद ने कहा कि हम अकेले ही मैदान में उतरेंगे।

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

सारंगी ने कहा कि हम ओडिशा में 147 विधानसभा क्षेत्रों और 21 संसदीय क्षेत्रों में सभी जगह चुनाव  लड़ेंगे। ओडिशा में किसी भी राजनीतिक दल के साथ किसी भी तरह के गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है। भारतीय जनता पार्टी मजबूत है, मजबूत होगी और अकेले लड़ेगी। 

आगामी चुनावों की रणनीति पर चर्चा के लिए भाजपा ओडिशा इकाई द्वारा भुवनेश्वर स्थित कार्यालय में बुलाई गई बैठक में भाग लेने के बाद उन्होंने यह बयान दिया।

बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी (प्रभारी) सुनील बंसल ने भुवनेश्वर में संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा की। बैठक के लिए प्रदेश पार्टी कार्यालय में पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष मौजूद थे।

रणनीति तैयार

भाजपा सांसद ने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद एक रणनीतिक योजना विकसित की गई है। इस योजना में प्रत्येक मतदान केंद्र से 50 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल करने के उद्देश्य से विस्तृत रणनीतियां शामिल हैं।