Move to Jagran APP

'हमारी दया से वो सत्ता में आईं', ममता के बागी तेवर से कांग्रेस हुई आग-बबूला; अधीर रंजन ने TMC प्रमुख को क्यों बताया अवसरवादी

लोकसभा चुनाव से पहले आईएनडीआईए में सीट शेयरिंग को लेकर रार मचा हुआ है। बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं। राज्य में कांग्रेस 8 से 14 सीटों पर चुनाव चाहती है। वहीं सीएम ममता ने संकेत दिए हैं कि वो दो से ज्यादा सीटें कांग्रेस को नहीं देने वाली। टीएमसी के इस तेवर को देखकर कांग्रेस नेता ने ममता बनर्जी को अवसरवादी करार देते हुए उनपर निशाना साधा।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Wed, 24 Jan 2024 09:08 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2024 09:48 AM (IST)
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को 'अवसरवादी' करार दिया है।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

एएनआई, कोलकाता। Lok Sabha Election 2024। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले आईएनडीआई गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर उठापटक चल रही है। कुछ दिनों में भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल पहुंचने वाली है।

राहुल गांधी की कोशिश है कि उनके कार्यक्रम में सीएम ममता बनर्जी शिरकत करें, लेकिन सीएम ममता फिलहाल सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस के साथ कोई समझौता करने के मूड में नहीं दिख रहीं हैं। बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं। राज्य में कांग्रेस 8 से 14 सीटों पर चुनाव चाहती है। वहीं सीएम ममता बनर्जी ने संकेत दिए हैं कि वो दो से ज्यादा सीटें कांग्रेस को नहीं देने वाली।

कांग्रेस पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ना जानती है:अधीर रंजन चौधरी

टीएमसी के इस तेवर को देखकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को 'अवसरवादी' करार देते हुए उनपर निशाना साधा। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ना जानती है। पश्चिम बंगाल की सीएम पर निशाना साधते हुए अधीर चौधरी ने कहा कि 2011 के चुनाव में ममता बनर्जी कांग्रेस की कृपा से सत्ता में आई थीं।

'2011 में टीएमसी कांग्रेस की दया से सत्ता में आई थी'

 कांग्रेस सांसद ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा,"इस बार चुनाव ममता बनर्जी की दया पर नहीं लड़ा जाएगा। ममता बनर्जी जो दो सीटें छोड़ रही हैं, उन पर कांग्रेस ने बीजेपी और टीएमसी को हराया है। कांग्रेस पार्टी जानती है कि चुनाव कैसे लड़ना है। ममता बनर्जी अवसरवादी हैं; वह कांग्रेस की दया से 2011 में सत्ता में आईं।"

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि पार्टी जानती है कि चुनाव कैसे लड़ना है और किस तरह जीतना है। कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर टीएमसी के राज्य महासचिव कुणाल घोष के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि टीएमसी राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी

सीट शेयरिंग को लेकर राहुल गांधी ने क्या कहा

इससे पहले बुधवार को  भारत जोड़ो न्याय यात्रा से मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल में सीट बंटवारे पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ बातचीत चल रही है।

राहुल गांधी ने कहा,"सीट-बंटवारे पर बातचीत चल रही है; मैं यहां टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन ममता बनर्जी मेरी और हमारी पार्टी की बहुत करीबी हैं। कभी-कभी हमारे नेता कुछ कहते हैं, उनके नेता कुछ कहते हैं, और यह चलता रहता है। यह स्वाभाविक बात है। ऐसी टिप्पणियों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।"

बता दें कि कांग्रेस चाहती है कि राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के उत्तर प्रदेश में आने से पहले सीट-बंटवारे का समझौता हो जाए।

यह भी पढ़ेंBharat Nyay Yatra: असम में राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज, न्याय यात्रा के दौरान पुलिस के साथ हिंसक झड़प के आरोप

यह भी पढ़ें: बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर अड़ीं ममता, कांग्रेस को TMC का ऑफर मंजूर नहीं; समझिए कहां फंस गई I.N.D.I.A. की पेंच


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.