Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एग्जिट पोल के नतीजों से खुश हुए PM मोदी, बताया क्यों हार रही इंडी गठबंधन ; BJP कार्यकर्ताओं को लेकर कही ये बात

एग्जिट पोल्स के नतीजे सामने आने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भारत के लोगों ने एनडीए सरकार को दोबारा चुनने के लिए रिकॉर्ड संख्या में मतदान किया है। उन्होंने हमारा ट्रैक रिकॉर्ड देखा है और जिस तरह से हमारे काम ने गरीबों हाशिए पर मौजूद और वंचितों के जीवन में गुणात्मक बदलाव लाया है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 01 Jun 2024 09:05 PM (IST)
Hero Image
एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Lok Sabha Election Exit Poll 2024। लोकसभा चुनाव के सातवे चरण की मतदान समाप्त हुआ। वहीं, विभिन्न एजेंसियां एग्जिट पोल के नतीजे सामने लेकर आईं। सभी एग्जिट पोल में एनडीए को पूर्ण बहुमत की सरकार बनती दिख रही है। एग्जिट पोल के नतीजें के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया साझा की है।

फिर बन रही एनडीए की सरकार: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भारत के लोगों ने एनडीए सरकार को दोबारा चुनने के लिए रिकॉर्ड संख्या में मतदान किया है। उन्होंने हमारा ट्रैक रिकॉर्ड देखा है और जिस तरह से हमारे काम ने गरीबों, हाशिए पर मौजूद और वंचितों के जीवन में गुणात्मक बदलाव लाया है।

साथ ही, उन्होंने देखा है कि कैसे भारत में सुधारों ने भारत को पांचवीं सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था बनने के लिए प्रेरित किया है। हमारी हर योजना बिना किसी पूर्वाग्रह या लीक के इच्छित लाभार्थियों तक पहुंची है।

विपक्ष मोदी को कोसती रही: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा,"अवसरवादी INDI गठबंधन मतदाताओं के साथ तालमेल बिठाने में विफल रहा। वे जातिवादी, सांप्रदायिक और भ्रष्ट हैं। यह गठबंधन, जिसका उद्देश्य मुट्ठी भर राजवंशों की रक्षा करना था, राष्ट्र के लिए भविष्य की दृष्टि प्रस्तुत करने में विफल रहा। अभियान के माध्यम से, उन्होंने केवल एक चीज में अपनी विशेषज्ञता बढ़ाई - मोदी को कोसना। ऐसी प्रतिगामी राजनीति को जनता ने नकार दिया है।"

I would also like to specially…

हमारे कार्यकर्ता हमारी सबसे बड़ी ताकत: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा,"मैं प्रत्येक एनडीए कार्यकर्ता की सराहना करना चाहूंगा। पूरे भारत में, अक्सर भीषण गर्मी का सामना करना पड़ता है। मैं लोगों को हमारे विकास एजेंडे को सावधानीपूर्वक समझाने और उन्हें बाहर आकर मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए उनकी सराहना करता हूं। हमारे कार्यकर्ता हमारी सबसे बड़ी ताकत हैं।"

प्रधानमंत्री ने आगे देश की जनता को धन्यवाद भी दिया। पीएम मोदी ने कहा,"अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले सभी लोगों को हार्दिक धन्यवाद। उनकी सक्रिय भागीदारी हमारे लोकतंत्र की आधारशिला है। उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण यह सुनिश्चित करता है कि हमारे देश में लोकतांत्रिक भावना पनपे।"

यह भी पढ़ें: INDI गठबंधन एक जून को ही... खरगे ने कर दिया बड़ा एलान, विपक्षी नेताओं के फैसले पर क्या बोलीं ममता