Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election Result 2024: 'जीतना मुश्किल था क्योंकि...,' बेटे वैभव की हार पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान

जालौर लोकसभा सीट से अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को हार का सामना करना पड़ा है। बेटे की हार पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह एक कठिन सीट थी क्योंकि यह क्षेत्र गुजरात की सीमा से करीब है। वहां जो भाषा बोली जाती है उसे गुजराती समझ सकते हैं। हमने पिछले 20 वर्षों से यह सीट नहीं जीती है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 05 Jun 2024 09:57 AM (IST)
Hero Image
बेटे वैभव गहलोत की हार पर अशोक गहलोत ने प्रतिक्रिया दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, जयपुर। Lok Sabha Election 2024 Result: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर लोकसभा सीट से शिकस्त मिली है। बीजेपी के लुंबाराम ने उन्हें 2,01,543 वोटों के अंतर से हराया।

लुंबाराम को 7,96,783 वोट मिले जबकि वैभव गहलोत को 5,95,240 वोट मिले। बेटे की हार पर अशोक गहलोत ने प्रतिक्रिया दी।  उन्होंने कहा कि इस सीट पर वैभव का जीतना मुश्किल था।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए पूर्व सीएम ने कहा, यह एक कठिन सीट थी क्योंकि यह क्षेत्र गुजरात की सीमा से करीब है। वहां जो भाषा बोली जाती है उसे गुजराती समझ सकते हैं। हमने पिछले 20 वर्षों से यह सीट नहीं जीती है। हालांकि, देश की परिस्थिति को देखते हुए, तानाशाहीको बचाने के लिए और अगली बार वोटिंग होगी या नहीं? इन सभी चीजों के मद्देनजर हमारी पार्टी ने इस सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया।

चुनाव में हार-जीत तो चलती रहती है: अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी ने हमारा समर्थन किया। यह हमारी जिम्मेदारी है कि मैदान में हम मजबूती से खड़े रहें। हम शुरू से जानते थे कि इस सीट पर जीतना मुश्किल है। देश, प्रदेश और कांग्रेस की स्थिति को समझते हुए वैभव गहलोत ने वहां से चुनाव लड़ने का फैसला किया। हमारा संदेश जनता तक बहुत अच्छा गया

अशोक गहलोत ने कहा कि चुनाव में हार-जीत तो चलती रहती है। अगर आपके दिल में सेवा की भावना है, तो हार क्या है और जीत क्या है?'

इन नेताओं ने मारी बाजी

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर सीट 55,711 वोटों के अंतर से जीत ली। केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव अलवर से 48,282 वोटों से जीते। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर सीट 1,15,677 वोटों से जीती। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला कोटा से 41,974 वोटों से जीते।

कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीना दौसा से 2,37,340 वोटों से, बृजेंद्र सिंह ओला--झुंझुनू से 18,235 वोटों से, हरीश चंद्र मीना--टोंक सवाई माधोपुर से 64,949 वोटों से और उम्मेदा राम बेनीवाल--बाड़मेर से 1,18,176 वोटों से जीते।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election Result 2024: चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार पाला बदलेंगे या नहीं? पार्टी नेताओं ने कर दिया साफ