Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election Result 2024: नरेंद्र मोदी ने PM पद से दिया इस्तीफा, 8 जून को मिल सकता है देश को नया प्रधानमंत्री

Narendra Modi Resign as PM। नरेंद्र मोदी ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले मोदी मंत्रिमंडल ने 17वीं लोकसभा भंग करने की सिफारिश कर दी थी। संभावना जताई जा रही है कि 8 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। 7 जून को एनडीए की बैठक में उन्हें गठबंधन के नेता चुने जाने की उम्मीद है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 05 Jun 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होने आज (बुधवार) राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की और अपना इस्तीफा पत्र उन्हें सौंपा। इससे पहले मोदी मंत्रिमंडल ने 17वीं लोकसभा भंग करने की सिफारिश कर दी थी।

8 जून को पीएम पद की शपथ ले सकते हैं पीएम मोदी

सूत्रों के मुताबिक, संभावना जताई जा रही है कि 8 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

7 जून को एनडीए की बैठक में उन्हें गठबंधन के नेता चुने जाने की उम्मीद है। बता दें कि चुनाव नतीजों में भाजपा ने 240 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, कांग्रेस ने 99 सीटें जीती है।

चुनावी परिणाम पर क्या बोले पीएम मोदी?

मंगलवार को पीएम मोदी ने दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में देशवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि "भाजपा तीसरी बार सरकार बना रही है। हम जनता के आभारी हैं, उन्होंने भाजपा और एनडीए पर पूरा भरोसा जताया। यह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत है, यह भारत के संविधान में दृढ़ विश्वास की जीत है, यह विकसित भारत के संकल्प की जीत है। यह 'सबका साथ सबका विकास' की जीत है।"

यह भी पढ़ें: इस दिन PM पद की शपथ ले सकते हैं Narendra Modi, 7 जून को NDA की बैठक में चुना जाएगा गठबंधन का नेता