Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election Result 2024: ओवैसी को '15 सेकेंड' की चुनौती देने वाली नवनीत राणा हार गईं चुनाव, आखिर किस नेता ने चटा दी धूल?

Lok Sabha Election Result 2024 महाराष्ट्र के बारामती लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार नवनीत राणा navneet rana चुनाव हार गईं हैं। कांग्रेस उम्मीदवार बलवंत वानखेड़े ने उन्हें शिकस्त दी। उन्होंने महाराष्ट्र के अलावा हैदराबाद में भी प्रचार-प्रसार किया था। बता दें कि एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मोर्चा खोला था। दोनों नेताओं के बीच तीखी बहस हुई थी।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 04 Jun 2024 05:29 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election Result 2024: महाराष्ट्र के बारामती लोकसभा सीट सीट से नवनीत राणा हार गईं।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024 । महाराष्ट्र के बारामती लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार नवनीत राणा (Navneet Rana) चुनाव हार गईं हैं। कांग्रेस उम्मीदवार बलवंत वानखेड़े (Balwant Wankhade) ने उन्हें शिकस्त दी।

उन्होंने महाराष्ट्र के अलावा हैदराबाद में भी प्रचार-प्रसार किया था। बता दें कि एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मोर्चा खोला था। दोनों नेताओं के बीच तीखी बहस हुई थी।

ओवैसी और नवनीत राणा में हुई थी तीखी बहस

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान नवनीत राणा ने कहा था कि वो (ओवैसी) कहते हैं कि 15 मिनट के लिए अगर पुलिस हटा दी जाए तो अपनी (मुस्लिमों) हिम्मत दिखाएंगे, लेकिन हमें अगर 15 सेकंड भी मिले तो ये दोनों छोटे और बड़े भाई ये नहीं समझ पाएंगे कि कहां से आए हैं और कहां को जाएं। नवनीत राणा के इस बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि वो 15 सेकेंड क्या 1 घंटा ले लें। इस बयान के बाद ओवैसी ने भी पलटवार किया था।

विधायक रवि राणा से रचाई शादी

नवनीत राणा एक अभिनेत्री रह चुकीं हैं। उन्होंने विधायक रवि राणा से शादी की। साल 2019 में उन्होंने शिवसेना (अविभाजित) के उम्मीदवार को चुनाव में मात दी थी। अमरावती लोकसभा सीट पर कुल 1833091 मतदाता हैं। इनमें 945905 पुरुष, जबकि 887149 महिला मतदाता हैं।