Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: दिल्ली में गले मिलना, केरल में भीख मांगना और कर्नाटक में ठगी...; स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर तंज

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केरल में कांग्रेस की स्थिति को लेकर उस पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में गले लगना केरल में भीख मांगना और कर्नाटक में ठगना अब यहीं कांग्रेस की स्थिति है। बेंगलुरु में कारोबारियों से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष गठबंधन की हालत यह है कि वे वायनाड में आपस में ही लड़ रहे हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 06 Apr 2024 11:05 PM (IST)
Hero Image
स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर कसा तंज। फोटोः पीटीआई।

एएनआई, बेंगलुरु। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केरल में कांग्रेस की स्थिति को लेकर उस पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में गले लगना, केरल में भीख मांगना और कर्नाटक में ठगना अब यहीं कांग्रेस की स्थिति है। बेंगलुरु में कारोबारियों से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष गठबंधन की हालत यह है कि वे वायनाड में आपस में ही लड़ रहे हैं।

स्मृति ईरानी ने आईएनडीआईए पर बोला हमला

विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए में भागीदार होने के बावजूद, भाकपा ने वायनाड में राहुल गांधी के खिलाफ एनी राजा को मैदान में उतारा है। एक तरफ वामपंथी दल राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश जाकर चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वाम दलों के सदस्य जब दिल्ली में बैठक के लिए जाते हैं तो कांग्रेस नेताओं को गले लगाते हैं।

स्मृति ईरानी ने महिलाओं से किया ये अनुरोध

स्मृति ने कहा कि मैं सभी महिलाओं से अनुरोध करती हूं कि यदि हम चाहते हैं कि राजनीति में हर कोई महिलाओं को गंभीरता से ले तो हमें महत्वपूर्ण राजनीतिक मुद्दों पर ध्यान देना होगा। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के लोकतंत्र की रक्षा के दावे को लेकर उसे कटघरे में खड़ा किया। पूछा कि प्रतिबंधित पीएफआई की राजनीतिक शाखा एसडीपीआई का समर्थन लेना उसके लिए कैसे संभव है।

सनातन विरोधी टिप्पणियों को लेकर की आलोचना  

19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उत्तरी चेन्नई से भाजपा उम्मीदवार आरसी पाल कनगराज के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक की सनातन विरोधी टिप्पणियों को लेकर आलोचना की। कहा कि आज मैं एक ऐसे राज्य में खड़ी हूं जो अपनी आध्यात्मिक शक्ति के लिए प्रसिद्ध है। यही कारण है कि जब द्रमुक नेता सनातन धर्म पर हमला करते हैं, जब द्रमुक नेता हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश करते हैं तो राष्ट्र क्रोधित होता है।

यह भी पढ़ेंः 'पार्टी के बैंक खातों में नहीं है कोई बेहिसाब पैसा', CPI(M) ने केंद्रीय एजेंसियों पर लगाया छवि खराब करने का आरोप

कांग्रेस पर साधा निशाना

उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जब वे भारत और भारतीयता के बारे में बात करते हैं तो वे देश के सामने बेनकाब हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज केरल जैसे राज्य में भी चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबंधित संगठन पीएफआई की राजनीतिक शाखा एसडीपीआई का समर्थन लेती है।

लोगों के लिए यह विचार करने का प्रश्न है कि कांग्रेस पार्टी और आइएनडीआइ जो आतंकी संगठन के राजनीतिक नेतृत्व का समर्थन लेती है, क्या वह इस देश में लोकतंत्र की रक्षा कर सकती है। 

यह भी पढ़ेंः Naxal Conspiracy Case: देश के खिलाफ साजिश रचने के मामले में NIA की कार्रवाई, UP-बिहार के कई जिलों में छापामारी