Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में देरी की वजह आई सामने, इस दिन होगी CEC की बैठक; बाकी प्रत्याशियों के नाम पर लगेगी मुहर

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज नहीं होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के असम दौरे के चलते तारीख में बदलाव किया गया है। अब यह बैठक 10 मार्च को होगी। इस बैठक में लोकसभा सीटों पर शेष उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगने की उम्मीद जताई जा रही है। बीजेपी ने 2 मार्च को 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी थी।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 08 Mar 2024 08:48 AM (IST)
Hero Image
बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 10 मार्च को होगी। फाइल फोटो।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने 195 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के साथ आगामी चुनाव को लेकर कमर कस ली है।

10 मार्च को होगी बैठक

वहीं, शेष उम्मीदवारों के नामों पर मंथन और उस पर मुहर लगाने के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज होनी थी। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के असम दौरे के चलते तारीख में बदलाव किया गया है। अब यह बैठक 10 मार्च को होगी। इस बैठक में लोकसभा सीटों पर शेष उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगने की उम्मीद जताई जा रही है।

असम दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज असम की दो दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे। अपने दौरे के दौरान वह जोरहाट में 18 हजार करोड रुपये की लागत से कई परियोजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान काजीरंगा नेशनल पार्क भी जाएंगे और उद्यान के अंदर सफारी का आनंद भी लेंगे।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: 2029 में भी मोदी ही होंगे BJP के PM उम्मीदवार, अमित शाह ने इशारों-इशारों में कर दिया एलान

काजीरंगा नेशनल पार्क में करेंगे सफारी

वहीं, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को बताया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी असम के अपने दो दिवसीय दौरे में करीब 18,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया था कि प्रधानमंत्री पहली बार संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) के विश्व धरोहर स्थल काजीरंगा नेशनल पार्क का दौरा करेंगे और वहां सफारी का भी आनंद लेंगे।

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव पहले बंगाल में शुरू हुआ दल-बदल का 'खेल', बीजेपी को झटका देकर टीएमसी में शामिल हुए ये विधायक

भाजपा ने जारी की थी 195 उम्मीदवारों की पहली सूची

मालूम हो कि भाजपा ने 2 मार्च को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। सूची के मुताबिक, वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गांधीनगर से गृह मंत्री अमित शाह, लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गुना से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, यहां देखिये कहां से कौन लड़ेगा चुनाव