Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections 2024: हिमाचल में टिकट को लेकर सियासी घमासान, शिक्षा मंत्री से मिले शिमला के कांग्रेस नेता

शिमला ब्लॉक कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग जुब्बल कोटखाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष मुनी लाल नरसेठ के नेतृत्व में मंगलवार को शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर से शिष्टाचार भेंट की और क्षेत्र की विभिन्न मागों से अवगत करवाया। गौरतलब है कि चुनावी दौर में हर तरफ ने नेता लगातार ही टिकट के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। इस कड़ी में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने टिकट की पैरवी की।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 03:35 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल में टिकट को लेकर सियासी घमासान शुरू। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। शिमला ब्लॉक कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग जुब्बल-कोटखाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष मुनी लाल नरसेठ के नेतृत्व में मंगलवार को शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर से शिष्टाचार भेंट की और क्षेत्र की विभिन्न मागों से अवगत करवाया। इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश में बारिश और भूस्खलन की घटनाओं से भारी नुकसान के मद्देनजर प्रभावितों की सहायता के लिए शिक्षा मंत्री को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के लिए 51 हजार रुपये का चेक भेंट किया।

शिक्षा मंत्री ने जताया आभार

शिक्षा मंत्री इस अंशदान के लिए प्रतिनिधिमंडल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह अंशदान आपदा प्रभावितों के राहत एवं पुनर्वास कार्यों को गति प्रदान करने में मददगार साबित होगा। इस अवसर पर रोहित ठाकुर ने प्रतिनिधिमंडल को उनकी सभी उचित मागों पर सहानूभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन भी दिया।

टिकट के लिए नेता कर रहे लॉबिंग

सूत्र बताते हैं कि इस दौरान जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा के लिए लोकसभा की टिकट कांग्रेस के देने की पैरवी भी की। बता दें कि चुनावी दौर में हर तरफ ने नेता लगातार ही टिकट के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। इसी कड़ी में जुब्बल कोटखाई के नेताओं ने भी अपने विधायक के पास दावा पेश किया है। अब उम्मीद है कि प्रदेश कांग्रेस के समक्ष ये दावा जल्द ही पेश किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ेंः हिमाचल में बर्फबारी से निखरे पहाड़, अब रफ्तार पकड़ेगा पर्यटन कारोबार; लाहुल स्पीति सहित कुल्लू जिला में हिमपात