Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election के लिए DMK ने किया अपने उम्मीदवारों का एलान, घोषणापत्र भी हुआ जारी; देखें लिस्ट

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर तमिलनाडु में सत्तारूढ़ DMK ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। साथ ही उन्होंने अपना घोषणा पत्र भी जारी किया है। बता दें कि DMK ने नीलगिरी से ए. राजा को टिकट दिया है जबकि थूथुकुडी से कनिमोझी को उम्मीदवार बनाया है। स्टालिन ने कहा DMK चुनाव से पहले जो अपने घोषणापत्र में कहती है हम उसे ही करते हैं।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Wed, 20 Mar 2024 11:37 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024:DMK ने किया अपने उम्मीदवारों का एलान, घोषणापत्र भी हुआ जारी (फोटो एएनआई)

एएनआई, चेन्नई। Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तमिलनाडु में सत्तारूढ़ DMK ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। DMK ने नीलगिरी लोकसभा सीट से ए. राजा को टिकट दिया है, जबकि थूथुकुडी से कनिमोझी को उम्मीदवार बनाया है।

DMK का घोषणा पत्र जारी

इसके साथ ही सीएम एमके स्टालिन, डीएमके सांसद कनिमोझी और अन्य पार्टी नेताओं की मौजूदगी में डीएमके ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र भी जारी कर दिया है।

घोषणा पत्र पर क्या बोले एमके स्टालिन?

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा- 'DMK चुनाव से पहले जो अपने घोषणापत्र में कहती है, हम उसे ही करते हैं। हमारे नेताओं ने हमें यही सिखाया है। उन्होंने कहा कि जैसा कि कनिमोझी ने बताया हम पूरे राज्य में गए और विभिन्न लोगों की बातें सुनीं। यह न केवल DMK का घोषणापत्र है, बल्कि लोगों का घोषणापत्र है। 2014 में जब भाजपा सत्ता में आई तो उन्होंने भारत को बर्बाद कर दिया। कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं हुआ। हमने INDI गठबंधन बनाया है और हम 2024 में अपनी सरकार बनाएंगे। हमारे घोषणापत्र में हमने तमिलनाडु के लिए विशेष योजनाओं की घोषणा की है और इस घोषणापत्र में हर जिले के लिए योजनाएं दी गई हैं।'

DMK ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, DMK ने उत्तरी चेन्नई से कलानिधि वीरास्वामी, दक्षिणी चेन्नई से थमिझाची थंगापांडियन, मध्य चेन्नई से दयानिधि मारन, श्रीपेरुम्बुदुर से टीआर बालू, तिरुवनमलाई से अन्नादुरई, नीलगिरी से ए. राजा और थूथुकुडी लोकसभा सीट से कनिमोझी को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election के पहले चरण की अधिसूचना जारी, 102 सीटों पर नामांकन शुरू; 19 अप्रैल को होगा मतदान

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु के लोगों को लेकर केंद्रीय मंत्री ने ये क्या कह दिया? विवाद बढ़ने के बाद मांगी माफी