Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'यह अच्छा नहीं है, सभी को अपनी बात कहने का अधिकार', स्पीकर ने गौरव गोगोई को क्यों लगाई फटकार?

लोकसभा में बुधवार को कांग्रेस सांसदों को सवाल पूछने से रोकने पर स्पीकर ओम बिरला ने गौरव गोगोई को फटकार लगाई है। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह अच्छा नहीं है सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है। वाकया तब हुआ जब अनुराग ठाकुर की ओर से कथित तौर पर राहुल गांधी की जाति पर टिप्पणी के बाद विपक्षी सांसद इसका विरोध कर रहे थे।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Wed, 31 Jul 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
स्पीकर ने कहा कि सभी सदस्यों को सवाल पूछने का अधिकार है। (File Image)

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को संसद में पार्टी के साथी सांसदों को सवाल पूछने से रोकने के लिए कांग्रेस के उप नेता गौरव गोगोई को फटकार लगाई। स्पीकर ने कहा कि यह अच्छी बात नहीं है, सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है।

दरअसल, प्रश्नकाल के दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की कथित तौर पर विपक्ष के नेता राहुल गांधी की जाति पर की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों के सांसद उनका विरोध कर रहे थे।

गोगोई ने सवाल पूछने से रोका

समाचार एजेंसी पीटीआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस बीच कम से कम दो कांग्रेस सदस्यों ने पूरक प्रश्न पूछना छोड़ दिया। वहीं गौरव गोगोई ने दूसरे सासंदों को सवाल पूछने से रोक दिया।

स्पीकर ने लगाई फटकार

इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गोगोई को फटकार लगाते हुए कहा कि वे अपने सांसदों को प्रश्न पूछने से न रोकें, प्रत्येक सदस्य को अपनी बात कहने का अधिकार है। ओम बिरला ने कहा कि यह अच्छा नहीं है। इसके बाद व्यवधान के बीच सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित कर दी गई।