Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या I.N.D.I.A में शामिल होंगे नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू? कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के बयान से मची खलबली

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहाजो रुझान आ रहे हैं उससे स्पष्ट है कि भाजपा को जनता ने नकार दिया है। भाजपा 230-240 के बीच आ गई यानी उन्हें स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। अगर अब वे कोशिश करते हैं तो बैसाखियों की सरकार बनेगी उन पर निर्भर रहने के लिए। सीएम नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 04 Jun 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
आई.एन.डी.आई. गठबंधन के नेताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री से बात की।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024 Result। लोकसभा  चुनाव के शुरुआती रुझान के अनुसार, एनडीए गठबंधन पूर्ण बहुमत की सरकार बनाते दिख रही है। वहीं, आई.एन.डी.आई. गठबंधन की ओर से बिहार के नीतीश कुमार को उप प्रधानमंत्री बनने का ऑफर दिया गया। एनसीपी (शरद पवार गुट) नेता शरद पवार ने उनसे फोन पर बातचीत की।

राजनीति में सबकुछ संभव: राजीव शुक्ला

वहीं, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा,"जो रुझान आ रहे हैं उससे स्पष्ट है कि भाजपा को जनता ने नकार दिया है। भाजपा 230-240 के बीच आ गई यानी उन्हें स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। अगर अब वे कोशिश करते हैं तो बैसाखियों की सरकार बनेगी उन पर निर्भर रहने के लिए।" कांग्रेस द्वारा बिहार के सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू से संपर्क करने पर उन्होंने कहा, "राजनीति में कुछ भी संभव है।"

जेडीयू एनडीए के साथ: केसी त्यागी

जेडी(यू) प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, "हम अपने पिछले रुख पर कायम हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडी(यू) एक बार फिर एनडीए को अपना समर्थन व्यक्त करता है...हम एनडीए के साथ हैं, हम एनडीए के साथ बने रहेंगे"

यह भी पढ़ें: 'जब तक सभी वोट गिने ना जाएं तब तक....' लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बीच कपिल सिब्बल ने EC से की खास अपील