Move to Jagran APP

कैसे चुना जाएगा I.N.D.I.A का पीएम उम्मीदवार? कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने बताया

Lok Sabha Election 2024 बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा उसका नाम बताने की चुनौती दे दी है। इसका जवाब देते हुए पीएल पुनिया ने कहा इंडिया गठबंधन ने तय किया है कि सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री का फैसला किया जाएगा। जीत के बाद चुने गए सांसद पीएम का चयन करेंगे।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 21 Aug 2023 08:20 AM (IST)
Hero Image
पीएल पुनिया ने विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर दिया बयान (फोटो, एएनआई)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सत्तापक्ष से लेकर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। चुनाव के लिए माहौल अभी से बनने लगा है और इसके लिए नेता लगातार बयानबाजियां कर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी को दो टुक जवाब दिया है।

दरअसल, बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा उसका नाम बताने की चुनौती दे दी। इसका जवाब देते हुए पीएल पुनिया ने कहा, "इंडिया गठबंधन ने तय किया है कि सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री का फैसला किया जाएगा। जीत के बाद चुने गए सांसद पीएम का चयन करेंगे।"

चुनाव में हारेंगी स्मृति इरानी- पुनिया

इसके साथ ही पुनिया ने स्मृति इरानी पर हमला करते हुए कहा, "यह सच है कि (अमेठी की) जनता 2024 में स्मृति ईरानी को हरा देगी और वहां उम्मीदवार चाहे कांग्रेस का हो या इंडिया गठबंधन का हो वे निश्चित तौर से वहां से जीतेगा।"