Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश में सोमवार को होगा सीएम के नाम का एलान! विधायक दल की बैठक को लेकर आया अहम अपडेट

मध्य प्रदेश में 3 दिसंबर को घोषित हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में एक बार फिर बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। हालांकि एक सप्ताह के बाद भी बीजेपी ने सीएम पद के नाम का एलान नहीं किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि भोपाल में भाजपा विधायक दल की बैठक 11 दिसंबर को होगी। इस बैठक में सीएम के नाम की घोषणा हो सकती है।

By Mohd FaisalEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 09 Dec 2023 12:08 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश में सोमवार को होगा सीएम के नाम का एलान! विधायक दल की बैठक को लेकर आया अहम अपडेट

एएनआई, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में 3 दिसंबर को घोषित हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में एक बार फिर बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। हालांकि, एक सप्ताह के बाद भी बीजेपी ने सीएम पद के नाम का एलान नहीं किया है।

इस बीच एमपी में बीजेपी विधायक दल की बैठक 11 दिसंबर को होगी। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि भोपाल में भाजपा विधायक दल की बैठक 11 दिसंबर को होगी। इस बैठक में सीएम के नाम की घोषणा हो सकती है।

बीजेपी ने इन नेताओं को बनाया पर्यवेक्षक

दरअसल, बीजेपी ने हाल ही में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षकों के नामों का एलान किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, के. लक्ष्मण और आशा लकड़ा को मध्यप्रदेश का पर्यवेक्षक बनाया है।

बीजेपी ने दर्ज की 163 सीटों पर जीत

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित हुए हैं। बीजेपी ने 163 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस को 66 सीटों पर जीत मिली है। इसके अलावा एक सीट अन्य दल को मिली है।

यह भी पढ़ें- MP New CM: शिवराज, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल समेत मुख्यमंत्री की रेस में 6 नाम, डिप्टी सीएम बन सकते हैं ये MLA

यह भी पढ़ें- Baba Balaknath: राजस्थान के मुख्यमंत्री की रेस से बाहर हुए बाबा बालकनाथ? सोशल मीडिया पर इस पोस्ट से किया इशारा