Move to Jagran APP

पीछे से जूते क्यों मार रहे हो? हिम्मत है तो सामने आओ...फिर बताता हूं'; MVA पर भड़के अजित पवार

Ajit Pawar on MVA Rally महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने पर MVA नेता लगातार शिंदे सरकार पर हमलावर है और सीएम और डिप्टी सीएम को आड़े हाथ ले रहे हैं। इसको लेकर महाविकास अघाड़ी ने तो राज्यभर में विरोध प्रदर्शन भी किया जिसपर अब एनसीपी नेता और डिप्टी सीएम अजित पवार ने पलटवार किया है। उन्होंने उद्धव को इशोरों-इशोरों में चुनौती दी है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Tue, 03 Sep 2024 09:39 AM (IST)
Hero Image
Ajit Pawar on MVA Rally महाराष्ट्र में शिवाजी की मूर्ति पर राजनीति पर भड़के अजित पवार।

एजेंसी, मुंबई। महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटने के बाद राजनीति गरमाई हुई है। विपक्षी MVA नेता लगातार शिंदे सरकार पर हमलावर है और सीएम और डिप्टी सीएम को आड़े हाथ ले रहे हैं। यहां तक की इसको लेकर महाविकास अघाड़ी ने तो राज्यभर में विरोध प्रदर्शन भी किया, जिसपर अब एनसीपी नेता और डिप्टी सीएम अजित पवार ने पलटवार किया है। 

दरअसल, महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में 26 अगस्त को शिवाजी महाराज की मूर्ति गिर गई थी। मूर्ति मालवन तहसील के राजकोट किले पर स्थापित थी, जिसके गिरने के बाद पीएम मोदी से लेकर सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने माफी भी मांगी थी।  

MVA ने निकाला था विरोध मार्च

शिवाजी की मूर्ति टूटकर गिरने के विरोध में एमवीए नेताओं ने 'जूते मारो आंदोलन' चलाया था। इस आंदोलन के दौरान नेताओं ने मुंबई के हुतात्मा चौंक से गेटवे ऑफ इंडिया तक विरोध मार्च निकाला गया था। मार्च के दौरान उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, शरद पवार, सुप्रिया सुले भी शामिल हुए। उद्धव ने एक पोस्टर पर छपे एकनाथ शिंदे और अजित पवार को चप्पल भी मारी थी।

क्या बोले अजित पवार?

अजित पवार ने आज इस आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

जिन लोगों ने मेरे खिलाफ जूते मारो आंदोलन किया, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि ऐसे जूते ना मारो, हिम्मत है तो सामने आओ। फिर मैं दिखाता हूं। ऐसे चीटिंग मत करो।

उन्होंने आगे कहा कि कोई भी सरकार नहीं चाहेगी कि राज्य में ऐसी घटना हो कि शिवाजी की मूर्ति गिर जाए। शिवाजी सबके भगवान हैं और हमने जनता से माफी भी मांगी है।