Move to Jagran APP

Maharashtra Assembly Election: कौन होगा महायुति का सीएम फेस? देवेंद्र फडणवीस ने खोल दिए पत्ते

Maharashtra Assembly Election देवेंद्र फडणवीस ने सत्तारूढ़ महायुति के सीएम फेस को लेकर पत्ते खोल दिए हैं। फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि एकनाथ शिंदे को पहले ही गठबंधन द्वारा मुख्यमंत्री पद के लिए नामित किया जा चुका है। भाजपा नेता ने कहा कि महा विकास अघाड़ी सीएम का एलान नहीं करेगी क्योंकि उसे अपनी हार का पता है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 16 Oct 2024 03:07 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra Assembly Election देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान।

एजेंसी, मुंबई। Maharashtra Assembly Election महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले ही उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सत्तारूढ़ महायुति के सीएम फेस को लेकर पत्ते खोल दिए हैं। फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि एकनाथ शिंदे को पहले ही गठबंधन द्वारा मुख्यमंत्री पद के लिए नामित किया जा चुका है।

शरद पवार को दी चुनौती

बुधवार को यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि महायुति को सीएम चेहरे की घोषणा करने की आवश्यकता नहीं है, हमारे मुख्यमंत्री यहां बैठे हैं। मैं पवार साहब को चुनौती देता हूं कि वे सीएम पद के लिए अपना चेहरा घोषित करें। 

विपक्ष पर कसा तंज

विपक्ष पर निशाना साधते हुए फडणवीस ने कहा, "महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सीएम चेहरे की घोषणा नहीं कर रहा है क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि चुनाव के बाद उनका सीएम आ सकता है।"

फडणवीस ने आगे एमवीए पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महा विकास अघाड़ी जिसका गृह मंत्री 100 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के लिए जेल गया, जिसने एक व्यापारी के घर के बाहर बम रखे, जो पत्रकारों को उठाकर सलाखों के पीछे डाल रहा था, वे हमें कानून और व्यवस्था की स्थिति के बारे में बता रहे हैं। 

हर वर्ग के लिए लाएंगे योजनाएंः फडणवीस

फडणवीस ने आगे कहा कि निर्भया स्क्वॉड के वाहनों का इस्तेमाल उनकी सरकार में उनके नेताओं को बचाने के लिए किया जा रहा था। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सबसे ज्यादा लापरवाह ये लोग हमें यह न सिखाएं कि नारी शक्ति को कैसे सुरक्षित रखा जाए।

फडणवीस ने कहा कि हमने सभी योजनाओं की घोषणा की है, उन योजनाओं के लिए सभी वित्तीय प्रावधान और बजट बनाए हैं और इतना ही नहीं, हम अपने घोषणापत्र में सभी के लिए कुछ नई योजनाओं और लाभों की भी घोषणा करेंगे। 

वित्तीय समर्थन मिलता रहेगा

डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि हमारे द्वारा घोषित सभी योजनाओं और वादों को वित्तीय प्रावधान का पूरा समर्थन मिलेगा और किसी भी योजना को हमारी तरफ से वित्तीय समर्थन की कमी नहीं होगी।

शुरुआत में जब हमने मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना की घोषणा की थी, तो विपक्ष के लोग दावा कर रहे थे कि खातों में पैसा जमा नहीं होगा, लेकिन अब तक हमारे राज्य के 2.5 करोड़ से अधिक लाभार्थियों के खातों में कम से कम 4 से 5 किश्तें जमा हो चुकी हैं।