Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra की राजनीति में बड़ा उलटफेर, NCP से फिर बागी हुए अजित पवार; शिंदे सरकार में ली डिप्टी सीएम की शपथ

Maharashtra Politics एनसीपी नेता अजित पवार ने फिर पार्टी से बगावत की है। अजित अपने समर्थक 40 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। अजित ने महाराष्ट्र सरकार में शामिल होकर डिप्टी सीएम की भी शपथ ले ली है। अजित पवार के बाद छगन भुजबल समेत एनसीपी के 9 विधायक महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पद की शपथ ली।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 02 Jul 2023 02:57 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra Politics Maharashtra की राजनीति में बड़ी हलचल

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र की राजनीति में फिर भूकंप आ गया है। एनसीपी नेता अजित पवार ने फिर पार्टी तोड़ने की कोशिश की है। अजित अपने समर्थक 40 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। अजित महाराष्ट्र सरकार में शामिल होकर डिप्टी सीएम बन गए हैं। एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने भी बागी तेवर दिखाए हैं।

अजित ने ली डिप्टी सीएम की शपथ, छगन भुजबल भी मंत्री

अजित पवार को राज्यपाल ने डिप्टी सीएम के पद की शपथ दिलाई है। वहीं, एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने भी शिंदे-फडणवीस सरकार में मंत्री पद की शपथ ले ली है। अजित पवार ने विपक्ष के नेता पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल रमेश बैस को सौंप दिया है।

दूसरी ओर एनसीपी विधायक संजय बनसोडे भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। धनंजय मुंडे भी मंत्री बन सकते हैं। एनसीपी नेता हसन मुश्रीफ के साथ डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल भी मंत्री बन सकते हैं।

एनसीपी के 9 विधायक बने मंत्री

अजित पवार समेत एनसीपी के 9 विधायक महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक अजित पवार के पास अब तक 40 विधायकों के हस्ताक्षर वाला समर्थन पत्र है।

NCP नेता धनंजय मुंडे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में राजभवन में महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली।

NCP नेता हसन मुश्रीफ ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली।

NCP नेता दिलीप पाटिन ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली।

NCP नेता छगन भुजबल ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली।

महाराष्ट्र के मुोख्यमंत्री एकनाथ शिंद और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस भी शपथ समारोह के दौरान राजभवन में मौजूद थे। मुंबई के राजभवन में शपथ समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। 

NCP नेता धर्माराव ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में राजभवन में महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली।

एनसीपी नेता अदिति तटकरे ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहें।

एनसीपी नेता संजय बनसोडे ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहें।