Move to Jagran APP

Maharashtra Election: तो टूट जाएगा MVA! संजय राउत ने कांग्रेस को किस बात की दी चेतावनी

Maharashtra Election 2024 महाराष्ट्र चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर एमवीए के दल आपस में भिड़ते दिख रहे हैं। इस बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने आज कांग्रेस को चेतावनी तक दे दी है। संजय राउत ने एक सीट पर कांग्रेस को अपना उम्मीदवार न उतारने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो वो गठबंधन के लिए सही नहीं होगा।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 28 Oct 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra Election 2024 राउत की कांग्रेस को चेतावनी।
एजेंसी, मुंबई। Maharashtra Election 2024 महाराष्ट्र चुनाव से पहले एमवीए में सब कुछ ठीक चलता नहीं दिख रहा है। सीट बंटवारे पर गठबंधन के दल आपस में भिड़ते दिख रहे हैं। इस बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने आज कांग्रेस को चेतावनी तक दे दी है। 

राउत बोले- MVA के लिए समस्या पैदा हो सकती है

राउत ने कांग्रेस को चेताते हुए कहा कि वो सोलापुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उम्मीदवार न उतारे, जिसके लिए उनकी पार्टी ने पहले ही उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। राउत ने आगे कहा कि इस तरह की हरकतों से उनकी तरफ से भी ऐसी ही प्रतिक्रिया भड़क सकती है और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के लिए "समस्याएं" पैदा हो सकती हैं।

तो हमसे भी हो जाएगी गलती

कांग्रेस ने अपनी नई सूची में सोलापुर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार (दिलीप माने) की घोषणा की है। ऐसा तब हुआ है, जब हमने पहले ही उसी सीट से अपने उम्मीदवार (अमर पाटिल) को मैदान में उतारा है। मैं इसे कांग्रेस की टाइपिंग की गलती मानता हूं। ऐसी गलती हमारी तरफ से भी हो सकती है।

उद्धव के नेता बोले- पूरे राज्य में उम्मीदवार उतार देंगे

राउत ने आगे कहा, 'मैंने सुना है कि स्थानीय कांग्रेस नेता मिराज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए उत्सुक हैं, जो हमारे सीट-बंटवारे के फॉर्मूले का हिस्सा है। अगर यह संक्रमण (सहयोगी दलों के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का) पूरे राज्य में फैल गया, तो यह एमवीए के लिए समस्याएं पैदा करेगा।"

शिवसेना मांग रही एक और सीट

कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) विपक्षी एमवीए का हिस्सा हैं, जो सत्तारूढ़ महायुति को चुनौती दे रही है। मुंबई में कांग्रेस के अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि पार्टी मुंबई में एक और सीट मांग रही है। परंपरागत रूप से शिवसेना मुंबई में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ती रही है। मुंबई में पार्टी की जरूरत है, जिस तरह विदर्भ क्षेत्र में कांग्रेस की जरूरत है।

उधर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि पार्टी आलाकमान ने सोलापुर दक्षिण सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हम राज्य स्तर पर, इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते। 

यह भी पढ़ें-  Maharashtra BJP Candidates List 2024: दूसरी लिस्ट में 25 उम्मीदावारों के नाम का एलान, पढ़ें बोरीवली सीट से कौन लड़ेगा चुनाव