Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बंद कमरे में बैठक की', उद्धव ठाकरे का आरोप -महायुति गठबंधन में फूट डालना चाहते हैं अमित शाह

पूर्वी महाराष्ट्र के रामटेक शहर में छत्रपति शिवाजी महाराज की आदमकद प्रतिमा का उद्घाटन करने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि अमित शाह के निशाना पर वो और राकांपा (सपा) नेता शरद पवार थे। ठाकरे ने कहा कि उनके राजनीतिक भविष्य का फैसला जनता करेगी न कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा महाराष्ट्र को लूटना चाहती है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
उद्धव ठाकरे ने अमित शाह पर लगाया महायुति गठबंधन तोड़ने का आरोप।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, रामटेक। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray)  ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा।  उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि एक बंद कमरे में हुई बैठक में भाजपा नेताओं को विपक्षी दलों को तोड़ने का निर्देश दिया था।

पूर्वी महाराष्ट्र के रामटेक शहर में छत्रपति शिवाजी महाराज की आदमकद प्रतिमा का उद्घाटन करने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि अमित शाह के निशाना पर वो और  राकांपा (सपा) नेता शरद पवार थे। ठाकरे ने कहा कि उनके राजनीतिक भविष्य का फैसला जनता करेगी, न कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी।

महाराष्ट्र को लूटना चाहती है भाजपा: उद्धव ठाकरे

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बंद कमरे की बैठक में भाजपा नेताओं को उन्हें (उद्धव) और शरद पवार को राजनीतिक रूप से रोकने का निर्देश दिया था।

उद्धव ठाकरे ने कहा,"नागपुर की अपनी हालिया यात्रा के दौरान, अमित शाह ने भाजपा नेताओं के साथ एक बंद कमरे में बैठक की, जहां उन्होंने उनसे विपक्षी दलों को विभाजित करने और मुझे और शरद पवार को राजनीतिक रूप से रोकने के लिए कहा। वो उद्धव ठाकरे और शरद पवार को राजनीतिक रूप से क्यों खत्म करना चाहते हैं ताकि भाजपा महाराष्ट्र को लूट सके।''

उद्धव ठाकरे ने कहा, "मोहन भागवतजी, क्या आप भाजपा के हिंदुत्व से सहमत हैं? इस भाजपा में गुंडे आ रहे हैं, भ्रष्ट लोग आ रहे हैं। क्या आप इससे सहमत हैं? अगर मेरे लोग मुझे घर बैठने को कहेंगे तो मैं घर बैठ जाऊंगा, लेकिन अगर दिल्ली से कोई मुझे घर बैठने को कहेगा तो मेरे लोग उसे घर बैठा देंगे। हमारी सरकार आने के बाद मैं महाराष्ट्र में चल रही लूट को बंद कर दूंगा।"

सब कुछ गुजरात ले जाया जा रहा है:  उद्धव ठाकरे

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने आगे कहा कि सब कुछ (प्रोजेक्ट) गुजरात में है। जब मैं सीएम था, क्या आपने एक भी खबर सुनी कि यहां से कोई प्रोजेक्ट गुजरात गया? पिछले ढाई साल में, जब से यह मिंडे (शिंदे) वहां गया है, कितने सारे उद्योग गुजरात चले गए हैं। सब कुछ गुजरात ले जाया जा रहा है। मुंबई का आर्थिक केंद्र भी गुजरात ले जाया गया है। हम सिर्फ सत्ता के लिए नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि हमारी लड़ाई महाराष्ट्र की लूट के खिलाफ है

यह भी पढ़ें: 'कौन होगा महायुति का नया CM?', कांग्रेस ने कसा तंज; कहा- मंगलवार तक फाइनल हो जाएगा MVA का सीट बंटवारा